मायके में रह रही विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

डिबाई में दहेज की मांग को लेकर ससुरालियों द्वारा की जा रही मारपीट के बाद विवाहिता को घर से निकाल दिया गया था। मायके में रह रही विवाहिता की रविवार सुबह संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मौत से चंद रोज पहले ही विवाहिता ने ससुरालियों के खिलाफ उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करवाया था लेकिन पुलिस ने जांच ही शुरू नहीं की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 11:09 PM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 11:09 PM (IST)
मायके में रह रही विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत
मायके में रह रही विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

बुलंदशहर, जेएनएन। डिबाई में दहेज की मांग को लेकर ससुरालियों द्वारा की जा रही मारपीट के बाद विवाहिता को घर से निकाल दिया गया था। मायके में रह रही विवाहिता की रविवार सुबह संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मौत से चंद रोज पहले ही विवाहिता ने ससुरालियों के खिलाफ उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करवाया था लेकिन पुलिस ने जांच ही शुरू नहीं की। विवाहिता के स्वजन अब ससुरालियों की गिरफ्तारी पर डटे हुए हैं।

गांव डिबाई खुर्द की रहने वाली पुष्पा देवी की बेटी नीलम की शादी एक साल पहले थाना खानपुर के गांव अमरपुर निवासी धर्मेद्र कुमार के साथ की थी। आरोप है कि शादी के बाद दहेज के लिए नीलम को प्रताड़ित किया जाने लगा। दहेज में बुलेट व दो लाख रुपये नकद मांगना शुरू कर दिया। नीलम ने इस बावत मायके वालों को बताया तो कई बार कुछ आर्थिक मदद भी की लेकिन ससुरालियों की इच्छा बढ़ती ही चली गई। पुष्पा ने बताया कि 10 नवंबर को ससुराल वालों ने मारपीट कर नीलम को घर से निकाल दिया था, तब से वह मायके में रह रही थी। मायके पहुंच के बाद नीलम ने अपने पति सहित छह ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करया था, लेकिन पुलिस ने गिरफ्तारी तो दूर तफ्तीश ही शुरू नहीं की। इसी बात से आहत नीलम की तबियत दिनों-दिन बिगड़ना शुरू हो गई और रविवार सुबह उसकी मौत हो गई। नीलम के स्वजन थाने पहुंचे और ससुरालियों की गिरफ्तारी की मांग शुरू कर दी। उधर इंस्पेक्टर दिलीप सिंह ने बताया नीलम लंबे समय से बीमार चल रही थी। संभवत: बीमारी से ही उसकी मौत हुई होगी।

chat bot
आपका साथी