वन स्टॉप सेंटर की बनेगी अपनी इमारत

राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में महिला उत्पीड़न के मामलों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। अफसरों को महिला उत्पीड़न के मामलों का प्राथमिकता के साथ निस्तारण कराने के निर्देश दिए है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 10:58 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 10:58 PM (IST)
वन स्टॉप सेंटर की बनेगी अपनी इमारत
वन स्टॉप सेंटर की बनेगी अपनी इमारत

बुलंदशहर, जेएनएन। राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में महिला उत्पीड़न के मामलों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। अफसरों को महिला उत्पीड़न के मामलों का प्राथमिकता के साथ निस्तारण कराने के निर्देश दिए है।

महिला उत्पीड़न की जनसुनवाई के दौरान तीन तलाक, छेड़छाड़, घरेलू हिसा और दहेज हत्या सहित 11 मामले आएं। राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने सुषमा सिंह ने अफसरों को सभी मामलों का प्राथमिकता के साथ निस्तारण करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने पिछले छह माह में महिला उत्पीड़न की आई शिकायतों की समीक्षा करते हुए कहा कि महिला उत्पीड़न की आने वाली शिकायतों का निस्तारण तत्परता के साथ किया जाएं। किसी भी स्तर उत्पीड़न संबंधित शिकायत लंबित नहीं रहनी चाहिए। महिला जिला अस्पताल की पुरानी इमारत में संचालित वन स्टाप सेंटर के लिए विष्णुपुरम में जमीन तलाश कर ली गई है। वन स्टाप सेंटर के लिए नई बिल्डिंग का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिला थाना के लिए जब तक नई जगह तलाश नहीं होती है, तब तक महिला थाना को जाने वाली सड़क का निर्माण कराया जाएगा। जिससे महिलाओं को थाना पहुंचने में आसानी हो सके। बैठक में जिला प्रोबेशन अधिकारी नागेंद्र पाल सिंह, महिला कल्याण अधिकारी रुचिका देवी, एपीओ प्रीति कुमारी सहित अन्य अफसर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी