दीपावली पर खाली हो गए एटीएम, लोग परेशान

त्योहार पर एटीएम में कैश नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Nov 2018 10:16 PM (IST) Updated:Thu, 08 Nov 2018 10:16 PM (IST)
दीपावली पर खाली हो गए एटीएम, लोग परेशान
दीपावली पर खाली हो गए एटीएम, लोग परेशान

बुलंदशहर : त्योहार पर लोगों के कैश की किल्लत न होने देने के दावे दीपावली के दिन ही धड़ाम हो गए। दीपावली की शाम होते-होते शहर के ज्यादातर एटीएम जवाब दे गए। इस कारण लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। नकदी नहीं निकलने के कारण परेशान लोग बैंक अफसरों को सिस्टम को कोसते नजर आए।

पांच दिन की बैंकों की बंदी के कारण त्योहार के लिए सभी एटीएम को नकदी से फुल करने की योजना थी, लेकिन यह हवा-हवाई साबित हुई। शहर के नुमाइश मैदान निवासी कौशल किशोर, पुष्पेंद्र नागर, निर्भय कुमार और साठा निवासी मनीष ¨सह ने बताया कि दीपावली के लिए पूजा का सामान और पटाखे खरीदने थे। इसके लिए एटीएम पर पैसे निकालने पहुंचा तो नकदी नहीं मिली। कई एटीएम आउट आफ सर्विस हैं तो कुछ की मशीन खराब पड़ी हुई है। एलडीएम सतपाल मेहता का कहना है कि दीपावली से पहले ज्यादातर एटीएम भरे हुए थे। दीपावली पर नकदी की डिमांड ज्यादा होती है इसलिए एटीएम खाली हो जाते हैं।

स्याना : दीपावली पर्व के दिन नगर के सभी एटीएम पर पैसे निकालने को लेकर सुबह से ही लोगों की लाइन लग गई । बुधवार को दीपावली पर्व पर बैंकों का अवकाश होने से नगर में लगे लगभग आधा दर्जन बैंक शाखाओं के एटीएम पर लोगों की लाइन लग गई। कुछ घंटे बाद ही कैश खत्म होने के कारण नगर के सभी एटीएम कैशलेस हो गए। ग्रामीण क्षेत्रों से त्यौहार के दिन खरीदारी करने आये, ग्रामीण जब पैसे निकालने नगर में लगे एटीएम पर पहुंचे तो पैसा न होने के कारण सभी एटीएम पर ताला लटका मिला। जिस से लोग पूरे दिन नगर में लगे एटीएम के चक्कर काटते रहे। गुरुवार को भी नगर के अधिकांश एटीएम कैश ना होने की वजह से बंद रहे।

chat bot
आपका साथी