कोरोना से हार गए राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर और गुलावठी क्षेत्र के गांव औरंगाबाद अहीर के मूल निवासी संजीव कुमार यादव कोरोना वायरस से जंग लड़ते हुए हार गए। इसी साल उन्हें वीरता के लिए राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 11:19 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:02 AM (IST)
कोरोना से हार गए राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर
कोरोना से हार गए राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर

बुलंदशहर, जेएनएन। दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर और गुलावठी क्षेत्र के गांव औरंगाबाद अहीर के मूल निवासी संजीव कुमार यादव कोरोना वायरस से जंग लड़ते हुए हार गए। इसी साल उन्हें वीरता के लिए राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित किया गया था।

क्षेत्र के गांव औरंगाबाद अहीर निवासी संजीव कुमार यादव (47) पुत्र स्व. जगत सिंह यादव दिल्ली जनकपुरी की स्पेशल सेल में पुलिस इंस्पेक्टर थे और परिवार के साथ दिल्ली में ही रह रहे थे। कुछ दिन पहले वह कोरोना की चपेट में आ गए थे। संजीव के छोटे भाई राजीव यादव ने बताया कि हालत अधिक खराब होने पर उन्हें दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स हास्पिटल में करीब दो सप्ताह तक वेंटीलेटर पर रखा गया था। इस बीच उन्हें दो बार प्लाज्मा थैरेपी भी दी गई, लेकिन तबीयत में सुधार नहीं हुआ। मंगलवार रात उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। बुधवार सुबह जैसे ही संजीव के निधन की खबर गांव पहुंची तो परिजनों में कोहराम मच गया, जबकि गांव में सन्नाटा पसर गया। परिजन अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए दिल्ली के लिए रवाना हो गए। उधर, दोपहर के समय दिल्ली में लोधी रोड पर स्थित श्मशान घाट पर सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों के अलावा दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने भी ट्वीट कर निधन पर शोक जताया। छोटे भाई ने बताया कि इसी वर्ष 26 जनवरी को इंस्पेक्टर संजीव यादव को राष्ट्रपति वीरता सम्मान से नवाजा जा चुका है।

chat bot
आपका साथी