सरकारी अस्पताल में बनाया जा रहा ड्रग वेयर हाउस

जगह चिह्नित होने के बाद सरकारी अस्पताल में ड्रग वेयर हाउस बनाने का कार्य किया जा रहा है। बन जाने के बाद यहां जरूरी दवाएं स्टोर की जा सकेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 08:14 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 08:14 PM (IST)
सरकारी अस्पताल में बनाया जा रहा ड्रग वेयर हाउस
सरकारी अस्पताल में बनाया जा रहा ड्रग वेयर हाउस

बुलंदशहर, जेएनएन। जगह चिह्नित होने के बाद सरकारी अस्पताल में ड्रग वेयर हाउस बनाने का कार्य शुरू हो गया है। वहां खोदाई की जा रही है। इसके निर्माण के बाद सरकारी अस्पतालों में दवाओं व उपकरणों की किल्लत दूर होगी। जरूरत की अधिकांश दवाओं का यहां स्टोर की जा सकेंगी।

खुर्जा के सूरजमल जटिया अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए सौ बेड का अस्थाई अस्पताल भी है। यहां कई दवाओं की उपलब्धता नहीं होने की शिकायत रहती थी। इसे दूर करने को सरकारी अस्पताल परिसर में ड्रग वेयर हाउस बनाने के लिए जगह चिह्नित की चुकी है और वहां पर निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। यह ड्रग वेयर हाउस चार हजार स्क्वायर मीटर एरिया में बनाया जाएगा। निर्माण में करीब साढ़े छह करोड़ रुपये की लागत आएगी। एचएससीसी इंडिया लिमिटेड वेयर हाउस बना रही है।

एचएससीसी इंडिया लिमिटेड के जेई हिमालय सिंह ने बताया कि अगस्त माह तक कार्य पूरा होने की उम्मीद है। उधर अस्पताल के सीएमएस डा. अजीत बावा ने अस्पताल परिसर में ड्रग वेयर हाउस बनने की पुष्टि की।

राज्यों की संस्कृति से करा रहे परिचित

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर : दीवान पब्लिक स्कूल में आनलाइन पैलेटफेस्ट कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें विद्यार्थियों को असम, गुजरात, दिल्ली, केरल, उप्र सहित अन्य राज्यों की संस्कृति से परिचित कराया जा रहा है।

प्रधानाचार्य सारिका क्रिस्टोफर ने बताया कि कार्यक्रम के पहले दिन देश की राजधानी में स्थित ऐतिहासिक इमारतों, पोशाक, गीत सहित प्रसिद्ध व्यंजनों की जानकारी दी गई। आगे भी उन्हें इसी तरह से अन्य राज्यों की संस्कृति से परिचित कराया जाएगा। स्कूल निदेशक डा. संजय दीवान, डा. गीतिका दीवान ने कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया।

chat bot
आपका साथी