बच्चे की मौत, महिलाओं ने काटा हंगामा

जहांगीराबाद कस्बे के खुले नाले में एक जून को गिरे बच्चे ने दो दिन पहले दम तोड़ दिया था। गुरुवार को महिलाओं का पालिकाध्यक्ष के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा और 60-70 महिलाओं ने पालिकाध्यक्ष के आवास पर पहुंचकर खूब हंगामा काटा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 10:56 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:10 AM (IST)
बच्चे की मौत, महिलाओं ने काटा हंगामा
बच्चे की मौत, महिलाओं ने काटा हंगामा

बुलंदशहर, जेएनएन। जहांगीराबाद कस्बे के खुले नाले में एक जून को गिरे बच्चे ने दो दिन पहले दम तोड़ दिया था। गुरुवार को महिलाओं का पालिकाध्यक्ष के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा और 60-70 महिलाओं ने पालिकाध्यक्ष के आवास पर पहुंचकर खूब हंगामा काटा। महिलाओं का कहना था कि पालिका की लापरवाही के कारण बच्चे की नाले में गिरने से मौत हुई है। पालिकाध्यक्ष ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि वह नाले पर जाल बिछवा देंगे। जिसके बाद महिलाएं शांत हुई।

एक जून को मोहल्ला लोधान निवासी पप्पू का 11 साल का बेटा अंकित बाजार जाते समय एक नाले में गिर गया था। बच्चे को उस दौरान लोगों ने निकाल लिया था। जिसके बाद बच्चे को सीने और सिर में चोट आई थी। परिजन उसका उपचार अपने घर पर ही करा रहे थे। दो जून को बच्चे की अचानक मौत हो गई। गुरुवार को बच्चे के परिजन महिलाओं के साथ पालिकाध्यक्ष के आवास पर पहुंच गई और खूब हंगामा काटा। नारेबाजी करते हुए कस्बे के सभी नालों पर जाल बिछाने की मांग की। वहीं, वार्ड की सभासद मीना देवी के पति धर्मेद्र उर्फ धन्नू ने बताया कि लगभग चार माह पूर्व नगर पालिका में नाले पर सुरक्षा जाल डलवाने के लिये प्रार्थना पत्र सभासद द्वारा दिया गया था। नगर पालिका अध्यक्ष ने नालों पर ध्यान नहीं दिया। नगर पालिका अध्यक्ष डॉ. सूरजभान माहुर ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में ही नहीं है। अग्रिम बोर्ड बैठक में इसका प्रस्ताव पास कराकर नाले पर सुरक्षा जाल डलवा दिया जाएगा। खुले नाले पर हो चुके हैं और भी हादसे

अंकित की मौत से कुछ वर्ष पहले भी एक वृद्धा की इसी नाले में गिरने के कारण मौत हो गई थी। यही नहीं आए दिन कोई न कोई पशु भी इस नाले में गिरकर चोटिल होत रहता है। सालों से चली आ रही इस समस्या के दौरान कई पालिकाध्यक्ष बदल गए लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। इन्होंने कहा..

नालों पर सुरक्षा जाल लगवाने के लिए अग्रिम बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा। यदि बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पर सहमति नहीं बनती है तो 15 वें वित्त की धनराशि से यह कार्य कराया जाएगा।

श्यामेंद्र मोहन चौधरी, ईओ नगर पालिका परिषद जहांगीराबाद

chat bot
आपका साथी