चढ़ा ट्रेड फेयर का खुमार, थिरके हजारों

खुर्जा, (बुलंदशहर): दैनिक जागरण और इंवेट्स पैराडाइज के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे ट्रेड फेयर का ज

By Edited By: Publish:Thu, 30 Jul 2015 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2015 10:21 PM (IST)
चढ़ा ट्रेड फेयर का खुमार, थिरके हजारों

खुर्जा, (बुलंदशहर): दैनिक जागरण और इंवेट्स पैराडाइज के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे ट्रेड फेयर का जुनून खुर्जा की नहीं आसपास के शहरों पर ही सिर चढ़ कर बोल रहा है। मेले में पहुंचने वालों की संख्या लगातार बढ़ती हुई जा रही है। गुरुवार शाम को ट्रेड फेयर मैदान में आयोजित नृत्य प्रतियोगिता और वेस्टर्न डांस प्रशिक्षण के दौरान युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। युवाओं ने डांस प्रशिक्षकों के साथ-साथ जम कर थिरके।

बुधवार को नगर के एनआरईसी कालेज के मैदान में चल रहे ट्रेड फेयर में डैंजर्स डांस एकेडमी समेत कई संस्थाओं के बच्चों ने जमकर जलवा बिखेरा। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि स्याना कांग्रेस विधायक दिलनवाज खान, भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के पश्चिमी उत्तर-प्रदेश प्रभारी डा. दिनेश पाल ¨सह और जिला पंचायत सदस्य सुनील चरौरा ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण के सहयोग से लगाए गए ट्रेड फेयर सराहनीय प्रयास है। पूरे जनपद में खुर्जा में लगे ट्रेड फेयर की चर्चा हो रही है। जागरण एक ही परिसर में खरीदारी के आलावा विभन्न क्षेत्र के प्रतिभाओं को एक मंच भी मुहैयार करा रहा है। बुधवार शाम तक ढ़लान की तरफ थी तो हजारों का हुजूम खुर्जा के एनआरईसी कालेज की तरफ लपक रहा था। शाम स्याह रंग के आगोश में आकर रात का हुस्न पाने को बेताव थी इधर जागरण द्वारा आयोजित नृत्य प्रतियोगता और प्रशिक्षण शिविर में सैकडों लोग कार्यक्रम का आनंद लेने को प्रतीक्षा कर रहे थे। मंच भारतीय और पाश्चात्य नृत्य का संगम बन गया। प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं की प्रस्तुति से दर्शक मंत्रमुग्ध हो उठे। तालियां से मैदान गूंजता रहा। कथक, भरतनाट्यम की शैली में कुछ ने नृत्य किया तो कई ने शकीरा और माइकल जैक्सन की अदा को मंच पर उतारा।

कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथियों द्वारा दैनिक जागरण का प्रशस्ति पत्र और स्मृति ¨चह देकर प्रतिभाशाली प्रतियोगियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन हसरत अली राणा ने किया। इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुभाष गांधी, जिला पंचायत सदस्य सुनील चरौरा, निगमेंद्र ¨सह, डा. डीपी ¨सह, संजय प्रधान, गौरव, कोच अंकित, पंकज, मिलन, प्रियंका, सत्यम, मोहन, दिपांशु, धु्रव, मयंक, पारस, हर्ष, आकाश आदि मौजूद रहे।

........

आयुर्वेद चिकित्सा कैंप में उमड़े लोग

बुलंदशहर के समता आयुर्वेदिक सेंटर से आए आयुर्वेद में एमडी चिकित्सक डा. हितेश कौशिक ने ट्रेड फेयर में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगाया। शिविर में दर्जनों लोगों ने चेकअप कराया और मुफ्त दवाएं लीं। डा. हितेश कौशिक ने मरीजों ने बताया कि आयुर्वेद चिकित्सा के सहारे पुराने से पुराने रोग को जड़ से खत्म किया जा सकता है। अंग्रेजी दवा में साइड इफेक्ट हेाता है लेकिन आयुर्वेद में नहीं। आयुर्वेद सस्ता और आम लोगों की जेब में आने वाली चिकित्सा पद्धति है। आयुर्वेद से ही स्वस्थ्य समाज का निर्माण किया जा सकता है। चिकित्सा शिवर में लता, मोनू, ¨पकी, नीरज आदि ने सहयोग किया। आज का आयोजन

-जूडो कराटे प्रतियोगिता और प्रशिक्षण शाम छह बजे से।

chat bot
आपका साथी