मुआवजा और नौकरी को लेकर शिक्षकों को बनाया बंधक

खुर्जा: बस हादसे में मारे गये गांव अख्तियारपुर निवासी छात्र की मौत के बाद मंगलवार को परिजनों का ध

By Edited By: Publish:Tue, 03 Mar 2015 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2015 09:57 PM (IST)
मुआवजा और नौकरी को लेकर शिक्षकों को बनाया बंधक

खुर्जा: बस हादसे में मारे गये गांव अख्तियारपुर निवासी छात्र की मौत के बाद मंगलवार को परिजनों का धैर्य जवाब दे गया। देर शाम स्कूल के शिक्षकों को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिलाकर बंधनमुक्त कराया।

छात्र की मौत पर शोक जताने के लिए नवोदय स्कूल की टीचर जीएस तोमर, चन्द्रपाल सिंह, एस के त्यागी, भगवान दास, महेश सहित कई शिक्षक गांव अख्तियारपुर पहुंचे। गांव के लोगों को जब शिक्षकों के आने की जानकारी हुई तो लोग मृतक के घर एकत्र होने लगे।

लोगों ने शिक्षकों को खरी खोटी सुनाई। लोगों का कहना था कि शिक्षकों ने परिजनों को रात 10 बजे हादसे की सूचना दी। गांव में मंगलवार सुबह शव आ गया। अंतिम संस्कार के वक्त स्कूल की तरफ से कोई भी नहीं पहुंचा। परिजनों ने शिक्षकों को एक कमरे में बंधक बना लिया। परिजनों का कहना था कि 10 लाख का मुआवजा और सरकारी नौकरी नहीं मिलने तक वह शिक्षकों को बंधनमुक्त नहीं करेंगे।

घटना की सूचना किसी ने चोला चौकी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही चोला चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को समझा बुझाकर शांत किया। पुलिस ने स्कूल प्रबंधन से वार्ता की। प्रबंधन के लोगों ने बुधवार को गांव में आने का भरोसा दिया जिसके बाद परिजनों ने शिक्षकों को बंधनमुक्त किया।

chat bot
आपका साथी