सखी हेल्पलाइन और किसान कॉल सेंटर की लांचिंग करेंगे रामगोपाल

By Edited By: Publish:Fri, 19 Sep 2014 11:19 PM (IST) Updated:Fri, 19 Sep 2014 11:19 PM (IST)
सखी हेल्पलाइन और किसान कॉल  सेंटर की लांचिंग करेंगे रामगोपाल

बुलंदशहर : सपा के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद प्रो. रामगोपाल यादव 22 सितंबर को दो महत्वपूर्ण स्कीमों की औपचारिक लांचिंग करेंगे। इसके लिए भव्य तैयारियां शुरू की गई हैं। सभी विभागों को भारी संख्या में किसानों, महिलाओं, कर्मचारियों की मौजूदगी सुनिश्चित कराने के निर्देश के साथ ही लक्ष्य आवंटित किए गए हैं।

आगामी 22 सितंबर को पलिस लाइन मैदान में महिला उत्पीड़न की शिकायतें सुनने के लिए शुरू की गई सखी हेल्पलाइन और किसान कॉल सेंटर का शुभारंभ किया जाएगा। इनमें से सखी हेल्पलाइन जुलाई से ही चल रही है, मगर उसकी औपचारिक लांचिंग नहीं हो पाई थी। किसान कॉल सेंटर नई सेवा शुरू की गई है। इसके जरिये कृषि संबंधी योजनाओं, नूतन जानकारियों, खाद-बीज की उपलब्धता आदि से संबंधित सूचनाएं किसानों को उनके मोबाइल पर एसएमएस के जरिये दी जाएंगी। इसके लिए कृषि सूचना वेबसाइट भी बनाई गई है। इस सेंटर का टोल-फ्री नंबर भी जारी किया जाएगा। दस हजार किसानों की सूची अपलोड भी की जा चुकी है। सुबह 10 बजे प्रो. राम गोपाल यादव इन सेवाओं का विधिवत शुभारंभ करेंगे।

इसके लिए पुलिस लाइन में तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसी संदर्भ में शुक्रवार को जिला पंचायत सभागार में प्रभारी जिलाधिकारी/सीडीओ दीपक मीणा ने सभी विभागाध्यक्षों की बैठक ली। इसमें सभी विभागों को निर्देशित किया गया कि उनके अधिकारी, कर्मचारी के अलावा भारी संख्या में किसान, पशुपालक, राशन डीलरों, एएनएम, आंगनबाड़ी, आशा कार्यक‌िर्त्रयों, महिलाओं, शिक्षिकाओं, छात्राओं आदि की मौजूदगी सुनिश्चित करें। जनप्रतिनिधियों और नागरिकों को भी न्यौता दिया जाएगा।

सरकारी योजनाओं की जानकारी मुहैया कराने के लिए इस मौके पर सुबह 8:30 ही समस्त विभागों के स्टाल लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इस बाबत शनिवार को डीएम की अध्यक्षता में एक और बैठक बुलाई गई है। शुक्रवार की बैठक में एडीएम प्रशासन, नगर मजिस्ट्रेट, जिलस्तरीय अधिकारी एवं बालिका कालेजों की प्राचार्या उपस्थित रहीं।

-------------

अफसरों को आवंटित टारगेट

डीपीआरओ 1200

डीएसओ 1200

डीडीओ 1000

डीआइओएस 1000

डीएओ 700

सीवीओ 600

डीपीओ 600

सीएमओ 500

डीएचओ 500

डीसीओ 400

डीएसडब्ल्यूओ 400

डायट प्राचार्य 150

केवीके 100

(नोट : अधिकारियों को इतनी संख्या में अपने विभाग से संबंधित कर्मचारियों, लाभार्थियों आदि को बुलाने का लक्ष्य मिला है। कुछ विभागों के लक्ष्य अज्ञात हैं।)

chat bot
आपका साथी