शहीद को सम्मान न मिला तो संघर्ष का रास्ता अख्तियार करेंगे

By Edited By: Publish:Sun, 31 Aug 2014 10:37 PM (IST) Updated:Sun, 31 Aug 2014 10:37 PM (IST)
शहीद को सम्मान न मिला तो संघर्ष का रास्ता अख्तियार करेंगे

बीबीनगर, बुलंदशहर : क्षेत्र के गाव बांहपुर में शहीद के आवास पर संपन्न दर्जनों गावों के प्रतिनिधियों की पंचायत में शहीद राहुल की शहादत पर सरकारी उपेक्षा पर रोष प्रकट किया गया। शहीद की तेरहवीं तक केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा शहादत के अनुरूप सम्मान की घोषणा न होने की सूरत में आंदोलन की चेतावनी भी दी गई।

रविवार शाम बाहपुर में शहीद के आवास पर संपन्न क्षेत्र वासियों की पंचायत में सर्व सम्मति से राहुल को मान-सम्मान दिए जाने की माग की गई। पूर्व ब्लाक प्रमुख व पूर्व चेयरमैन डीसीबी बुलंदशहर जितेन्द्र सिंह सिरोही ने कहा कि देश और समाज द्वारा प्रदत्त सम्मान अन्य जवानों के बलिदान के जज्बे को हौसला देता है। केन्द्र व प्रदेश के किसी मंत्री के शहीद के आवास पर नहीं पहुचने से क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त है।

सालाबाद धुमैड़ा निवासी ऋषि ने शहीद राहुल को मान-सम्मान के अतिरिक्त गाव व परिजनों को सहूलियतें दिलाने की माग की। पंचायत में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि राहुल की तेरहवीं तक अगर कोई सम्मानजनक कदम की घोषणा सरकार की ओर से नहीं होती है तो क्षेत्रवासी इसके लिए संघर्ष का रास्ता अपनाएंगे। इसके लिए गणमान्य लोगों का एक निर्णायक मंडल गठित किया गया, जो भावी रणनीति पर विचार विमर्श कर निर्णय लेगा।

chat bot
आपका साथी