सिद्धपीठ के गेट पर ही खुदवा दिया मत्सय पालन 'तालाब'

By Edited By: Publish:Thu, 24 Jul 2014 12:07 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jul 2014 12:07 AM (IST)
सिद्धपीठ के गेट पर ही खुदवा दिया मत्सय पालन 'तालाब'

खुर्जा , बुलंदशहर : ब्लाक क्षेत्र के गांव औरंगा में ग्राम प्रधान ने दबंगई दिखाते हुए प्राचीन सिद्धपीठ के गेट पर खुदाई करके मत्सय पालन का तालाब बना दिया। इसके चलते ग्रामीणों ने बुधवार सुबह को ग्राम प्रधान के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों का आरोप है कि शिकायतों के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। उन्होंने जल्द ही अपनी इस धार्मिक समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

खुर्जा ब्लाक क्षेत्र के गांव औरंगा में गांव के निकट ही मेला सिद्धबाबा का सिद्धपीठ है। इस प्राचीन सिद्धपीठ पर प्रत्येक सोमवार और अन्य शुभ अवसरों पर मेले का आयोजन किया जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि मेले के स्थान के लिए करीब 22 बीघा भूमि रजिस्टर है। बीते दिनों रातो-रात ग्राम प्रधान ने सिद्धपीठ के गेट के निकट खुदाई करवाकर मत्सय पालन के लिए तालाब का निर्माण करा दिया। ग्रामीणों ने इसका विरोध किया। आरोप है कि इस पर ग्राम प्रधान ने अपनी दबंगई दिखाते हुए उन्हें फटकार कर भगा दिया। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत संबंधित विभाग के अधिकारियों से करके कार्रवाई की मांग की, लेकिन अभी तक सिद्धपीठ को कब्जा मुक्त नहीं कराया गया है। इससे ग्रामीणों की आस्था को ठेस पहुंच रही है।

गुस्साए ग्रामीणों ने बुधवार को ग्राम प्रधान के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने जल्द ही सिद्धपीठ के गेट पर हुए कब्जे को मुक्त कराने की मांग की है। जल्द ही समस्या का समाधान नहीं होने पर उन्होंने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है। प्रदर्शन करने वालों में इंद्रजीत, नरेश, कुलदीप, गजेंद्र, बबलू, प्रमोद, यशपाल सिंह, पूर्व प्रधान रवि करन, चतरसिंह, मुकेश, भूरा और ब्रिजेश आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

इन्होंने कहा..

मामला संज्ञान में आया है, लोगों की शिकायतों के आधार पर जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

सुनील कुमार सिंह, एसडीएम खुर्जा।

chat bot
आपका साथी