गढ़वाल एक्सप्रेस दुर्घटना होने से बची

नजीबाबाद (बिजनौर) : कोटद्वार ब्रांच लाइन पर गढ़वाल एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल ब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Sep 2018 10:37 PM (IST) Updated:Wed, 05 Sep 2018 10:37 PM (IST)
गढ़वाल एक्सप्रेस दुर्घटना होने से बची
गढ़वाल एक्सप्रेस दुर्घटना होने से बची

नजीबाबाद (बिजनौर) : कोटद्वार ब्रांच लाइन पर गढ़वाल एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। मानव रहित रेलवे क्रॉ¨सग पर डंपर फंसने के बाद गेट मित्र ने तेजी से क्रॉ¨सग की ओर बढ़ रही गढ़वाल एक्सप्रेस को समय रहते रुकवा लिया।

कोटद्वार से दिल्ली जा रही गढ़वाल एक्सप्रेस ट्रेन को बुधवार 4:20 बजे तक नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंचना था। ट्रेन तेजी से नजीबाबाद की ओर बढ़ रही थी। कोटद्वार-नजीबाबाद रेलवे लाइन पर बड़िया में स्थित मानव रहित रेलवे क्रॉ¨सग-7सी को पार करते समय एक डंपर रेल पटरी पर फंस गया। संयोग से उस समय अनुबंध पर काम कर रहा एक गेट मित्र रेलवे क्रॉ¨सग क्षेत्र में ही था। काफी कोशिश करने के बावजूद डंपर नहीं निकल सका। उधर, रेलवे क्रॉ¨सग की ओर बढ़ रही गढ़वाल एक्सप्रेस ट्रेन के हॉर्न की आवाज सुनकर गेट मित्र, डंपर चालक और आसपास मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया।

गेट मित्र आनन-फानन में लाल पट्टी लेकर क्रॉ¨सग से कोटद्वार दिशा में दौड़ा और करीब 50 मीटर के फांसले पर पहुंचकर लाल पट्टी लगा दी। वहीं गढ़वाल एक्सप्रेस ट्रेन के चालक ने सूझबूझ से ट्रेन को लाल पट्टी के नजदीक पहुंचकर रोक दिया। इसके बाद जेसीबी से डंपर को निकाला गया। मामले की सूचना रेलवे अधिकारियों को दी गई। गढ़वाल एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से करीब एक घंटा विलंब से नजीबाबाद पहुंची। इस दौरान ट्रेन में सवार लोग परेशान रहे।

chat bot
आपका साथी