राखी बांटने के लिए दौड़ते रहे पोस्टमैन

कोविड-19 महामारी के दौर में रविवार को लॉकडाउन के बावजूद दूर रह रहीं बहनों की राखी भाइयों तक पहुंचाने में भारतीय डाक विभाग और प्राइवेट कुरियर सर्विस जुटी रही। बहन की भेजी राखी समय से मिलने पर भाई काफी खुश नजर आए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 10:29 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 10:29 PM (IST)
राखी बांटने के लिए दौड़ते रहे पोस्टमैन
राखी बांटने के लिए दौड़ते रहे पोस्टमैन

बिजनौर, जेएनएन। कोविड-19 महामारी के दौर में रविवार को लॉकडाउन के बावजूद दूर रह रहीं बहनों की राखी भाइयों तक पहुंचाने में भारतीय डाक विभाग और प्राइवेट कुरियर सर्विस जुटी रही। बहन की भेजी राखी समय से मिलने पर भाई काफी खुश नजर आए।

शनिवार और रविवार को लॉकडाउन के कारण सभी कार्यालय बंद रहे। वहीं, सोमवार को रक्षाबंधन पर्व है। तमाम ऐसी बहनें हैं, जो भाइयों से दूर हैं। कोविड-19 महामारी की वजह से वे भाई को राखी बांधने नहीं पहुंच सकीं, लेकिन उन्होंने डाक एवं कुरियर के माध्यम से राखी भाइयों को भेजी। इन राखियों को उनके पते पर पहुंचाने में डाक विभाग एवं कुरियर सर्विस से जुडे़ कर्मचारियों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। ऐसे में पर्व में एक दिन शेष रहने पर रविवार को डाक सेवा जारी रखी गई।

मुख्य डाकघर के हेड पोस्टमास्टर यशपाल सिंह ने बताया कि छह पोस्टमैन को शनिवार को ाखी समेत सभी डाक एवं पार्सल हर हाल में रविवार को बांटने के निर्देश दिए थे। सभी पोस्टमैन पूरी तैयारी के साथ पहुंचे और करीब 250 से ज्यादा डाक, जिनमें लगभग 50 फीसदी राखी थीं, बांटी गई। वहीं, प्राइवेट कुरियर सर्विस सेंटर के कुरियरमैन भी दिन भर सक्रिय रहे। राजपुर नवादा निवासी लव एवं कुश विवाहित बहन लवी की राखी समय पर मिलने से खुश थे। इसी तरह सुभाष नगर में तनु, हिमालयन कालोनी में विजय भी राखी मिलने से खुश नजर आए।

chat bot
आपका साथी