जाम बना नागरिकों के लिए जी का जंजाल

कोरोना वायरस को लेकर नागरिक गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। बाजार और सार्वजनिक स्थानों पर नागरिक शारीरिक दूरी पर अमल करना तो दूर बगैर मास्क के पहुंच रहे हैं। निजी वाहनों और ई-रिक्शाओं के बेतरतीब संचालन से लगने वाले जाम से नागरिक बेहाल हैं। चौराहों पर जाम की स्थिति से निपटने के लिए तैनात अपर्याप्त सुरक्षाकर्मी इस समस्या से निजात दिलाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 09:47 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 09:47 PM (IST)
जाम बना नागरिकों के लिए जी का जंजाल
जाम बना नागरिकों के लिए जी का जंजाल

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना वायरस को लेकर नागरिक गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। बाजार और सार्वजनिक स्थानों पर नागरिक शारीरिक दूरी पर अमल करना तो दूर बगैर मास्क के पहुंच रहे हैं। निजी वाहनों और ई-रिक्शाओं के बेतरतीब संचालन से लगने वाले जाम से नागरिक बेहाल हैं। चौराहों पर जाम की स्थिति से निपटने के लिए तैनात अपर्याप्त सुरक्षाकर्मी इस समस्या से निजात दिलाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।

कोरोना वायरस से जंग के बीच सरकार ने अनलॉक-2 में कारोबार के साथ-साथ यातायात संसाधनों को भी कुछ शर्तो के साथ खोल दिया है। कोरोना वायरस को देखते हुए नागरिक रोडवेज बस और प्राइवेट वाहनों में यात्रा करने से कतरा रहे हैं। कोरोना काल में निजी वाहनों की संख्या में वृद्धि हुई है। नागरिक कम दूरी के लिए भी निजी वाहनों का इस्तेमाल कर रहे हैं। बाजार में दुपहिया वाहन और ई-रिक्शाओं के बेतरतीब संचालन ने जाम की समस्या खड़ी कर दी है। कृष्णा टाकीज, माल गोदाम, मोटाआम तिराहा पर दिन में कई बार जाम की स्थिति बनी रहती है। मुख्य बाजार के निकट जगन्नाथ चौक, बड़़भूजा चौराहा, चौक बाजार चौराहा पर सुबह से दोपहर तक कई बार नागरिकों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। हालांकि नगर के प्रमुख चौराहे और तिराहे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं, लेकिन अपर्याप्त होने की वजह से समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। -इनका कहना है

जाम की समस्या से निपटने के लिए नगर के प्रमुख जगहों पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं। जिन प्वाइंटों पर जाम की समस्या बनी है, वहां अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी लगाए जाएंगे।

- संजय शर्मा, थाना प्रभारी

chat bot
आपका साथी