श्रेष्ठ व्यंग्यकार संकलन में डा. पारुल का चयन

बिजनौर जेएनएन। मुंबई से ऑनलाइन संचालित देश-विदेश के 131 वृहद साझा व्यंग्यकार संकलन कार्यक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Aug 2020 10:29 PM (IST) Updated:Wed, 19 Aug 2020 06:07 AM (IST)
श्रेष्ठ व्यंग्यकार संकलन में डा. पारुल का चयन
श्रेष्ठ व्यंग्यकार संकलन में डा. पारुल का चयन

बिजनौर, जेएनएन। मुंबई से ऑनलाइन संचालित देश-विदेश के 131 वृहद साझा व्यंग्यकार संकलन कार्यक्रम में गांव हिसामपुर निवासी डा. पारुल तोमर ने अपनी श्रेष्ठता साबित की है। उनका चयन देश-विदेश के 131 व्यंग्यकारों में हुआ है। इस उपलब्धि पर उनके परिवार को खूब बधाइयां मिल रही हैं।

प्रलेख प्रकाशन समूह मुंबई की ओर से दो माह तक चली ऑनलाइन चयन प्रक्रिया में देश-विदेश के 131 श्रेष्ठ व्यंग्यकारों का संकलन किया गया। 14 अगस्त को जारी चयन सूची में उत्तर प्रदेश से 22 प्रतिभागी का चयन किया गया। इनमें बिजनौर के हिसामपुर गांव निवासी व्यंग्यकार-रचनाकार डॉ. पारुल तोमर का भी चयन हुआ है। डॉ. पारुल ने 'अच्छी वर्षा से मानव जाति की खुशहाली, समृद्धि और शांति' विषय पर अपनी श्रेष्ठ हस्तनिर्मित कलाकृति का प्रदर्शन पेपर बैग पर किया।

डॉ. पारुल बताती हैं कि सदी के 131 व्यंग्यकारों के संकलन में उनका चयन हुआ है। उनका कहना है, कोरोना के कारण पूरे विश्व में अवसाद, निराशा का वातावरण है। वह कलम-कूची के जरिए रचनात्मक और सृजनात्मक गतिविधियों से उदासीनता के माहौल में मुस्कान की किरणें बिखेरने की कोशिश करती हैं। उन्हें चित्रकारी लेखन के जरिए कई विधाओं में गोल्ड, सिल्वर मेडल मिल चुके हैं।

chat bot
आपका साथी