विधानसभा चुनाव में खलल डाल सकते हैं शराब तस्कर

शराब तस्कर विधानसभा चुनाव में खलल डाल सकते हैं। खादर और वन क्षेत्र में अवैध रूप से धधक रही भट्ठियां से चुनाव में शराब परोसी जा सकी है। बाहरी राज्यों से शराब तस्करी की आशंका है। पुलिस की ओर से बॉर्डर पर शराब की तस्करी रोकने के लिए चेकिग शुरू की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 06:38 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 06:38 PM (IST)
विधानसभा चुनाव में खलल डाल सकते हैं शराब तस्कर
विधानसभा चुनाव में खलल डाल सकते हैं शराब तस्कर

बिजनौर, जागरण टीम। शराब तस्कर विधानसभा चुनाव में खलल डाल सकते हैं। खादर और वन क्षेत्र में अवैध रूप से धधक रही भट्ठियां से चुनाव में शराब परोसी जा सकी है। बाहरी राज्यों से शराब तस्करी की आशंका है। पुलिस की ओर से बॉर्डर पर शराब की तस्करी रोकने के लिए चेकिग शुरू की गई है। फिर भी पुलिस और आबकारी के लिए शराब की सप्लाई रोकने का एक चुनौती है।

विधानसभा चुनाव का नामांकन शुरू हो गया है। प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार शुरू हो गया है। ऐसे में शराब तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं। शराब तस्करी की जुगत में लग गए हैं। चुनाव के वक्त शराब तस्करी से मोटी रकम मिलने की उम्मीद होती है, ऐसे में शराब के पुराने जखीरे को प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के डिमांड पर सप्लाई करते हैं। सीमा पार से भी शराब तस्करी की आशंका है। हालांकि, शराब तस्करी को रोकने के लिए संयुक्त चेकिग बैरियर लगाए गए हैं। हर संदिग्ध वाहन की चेकिग की जा रही है, फिर भी तस्करी वैकल्पिक मार्ग से शराब तस्करी कर सकते हैं। 32 हजार लीटर शराब की बरामद

पुलिस और आबकारी विभाग ने विधानसभा चुनाव में शराब की सप्लाई रोकने के लिए अभियान चलाया गया है। जंगल के क्षेत्र में 27 अवैध भट्ठियां पकड़ी हैं। वहीं 149 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। शराब के खिलाफ अभियान में 32176 लीटर कच्ची शराब नष्ट की है। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि शराब तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। सीमा पूरी तरह सील है। शराब से जुड़े लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी