बच्चों को बांटे स्वेटर निकल रहे कटे-फटे

परिषदीय स्कूलों के बच्चों को ठंड से बचाव के लिए स्वेटर वितरण किए जा रहे हैं। काफी बच्चों को मानक के अनुरूप स्वेटर नहीं दिए जा रहे। यहं कारण है कि बच्चों को वितरित स्वेटर कटे-फटे निकल रहे हैं। खराब स्वेटरों को बच्चों व उनके अभिभावकों ने शिक्षकों को लौटा दिया जो वापस होने के लिए बीआरसी केंद्र पर उपस्थित है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 10:40 PM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 10:40 PM (IST)
बच्चों को बांटे स्वेटर निकल रहे कटे-फटे
बच्चों को बांटे स्वेटर निकल रहे कटे-फटे

बिजनौर जेएनएन। परिषदीय स्कूलों के बच्चों को ठंड से बचाव के लिए स्वेटर वितरण किए जा रहे हैं। काफी बच्चों को मानक के अनुरूप स्वेटर नहीं दिए जा रहे। यह कारण है कि बच्चों को वितरित स्वेटर कटे-फटे निकल रहे हैं। खराब स्वेटरों को बच्चों व उनके अभिभावकों ने शिक्षकों को लौटा दिया, जो वापस होने के लिए बीआरसी केंद्र पर उपस्थित है।

नूरपुर ब्लाक में 42 पूर्व माध्यमिक स्कूलों में 2070, 125, प्राइमरी स्कूलों में 8638 और 39 सहायता प्राप्त स्कूलों में कुल 5106 बच्चे अध्ययनरत हैं। प्रदेश सरकार द्वारा इन अध्ययनरत बच्चों को ठंड से बचाने के लिए अच्छी क्वालिटी का स्वेटर वितरण करती है। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा फर्म को स्वेटर वितरण का ठेका दिया गया। शिक्षकों ने स्कूलों शारीरिक दूरी व अन्य नियमों का पालन करते हुए बच्चों व अभिभावकों को स्वेटर वितरण किए हैं। आरोप है कि काफी स्वेटर मानक पर खरे नहीं और पहनने पर कटे-फटे निकल रहे हैं। उधर, इस संबंध में खंड शिक्षाधिकारी विश्वास कुमार ने बताया कि स्वेटरों का वितरण शासन स्तर से हुआ है। उन्होंने स्कूलों में वितरण हुए कटे-फटे स्वेटर वापस कराया जा रहा है। इस संबंध में संबंधित फर्म को वापस भेजे जाने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

स्कूली छात्रों को स्वेटर वितरित किए

बिजनौर। एसडीएम, सीओ एवं तहसीलदार ने स्कूली छात्र-छात्राओं को स्वेटर बांटे तथा जिलाधिकारी के आदेश पर तहसील में दो विकलांगों को ट्राई साइकिल दी गई। एसडीएम घनश्याम वर्मा व पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश श्रीवास्तव बुधवार को क्षेत्र के गांव सैदपुरी महीचंद के प्राथमिक विद्यालय पहुंचे और ठंड से बचाव के लिए स्कूल के छात्र-छात्राओं को स्वेटरों का वितरण किया। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य मुकेश कुमार सहित स्टाफ कर्मी मौजूद रहे। दूसरी ओर जिलाधिकारी रमाकांत पांडे के आदेश पर एसडीएम व तहसीलदार हामिद हुसैन ने क्षेत्र के ग्राम कल्याणपुर निवासी दो विकलांगों को तहसील में ट्राई साइकिल भेंट की।

chat bot
आपका साथी