किसानों का बिजली विभाग के कार्यालय पर धरना शुरू

भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर किसान सोमवार को बिजली विभाग के कार्यालय में धरने पर बैठ गए। यूनियन के ब्लाक अध्यक्ष विजय सिंह के नेतृत्व में किसान सोमवार को अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड कार्यालय पहुंचे और धरने पर बैठ गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Jan 2022 06:33 PM (IST) Updated:Mon, 10 Jan 2022 06:33 PM (IST)
किसानों का बिजली विभाग के कार्यालय पर धरना शुरू
किसानों का बिजली विभाग के कार्यालय पर धरना शुरू

बिजनौर, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर किसान सोमवार को बिजली विभाग के कार्यालय में धरने पर बैठ गए। यूनियन के ब्लाक अध्यक्ष विजय सिंह के नेतृत्व में किसान सोमवार को अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड कार्यालय पहुंचे और धरने पर बैठ गए।

धरनास्थल पर विजय सिंह की अध्यक्षता एवं राकेश प्रधान के संचालन में हुई पंचायत में वक्ताओं ने किसानों पर दर्ज झूठे मुकदमे वापस लिए जाने, देहात में बिजली की लाइनों के जर्जर तार बदलवाने, एक साल पहले दर्ज कराई गई 150 शिकायतों का निस्तारण कराए जाने, नलकूप कनेक्शन का सामान दिलाए जाने की मांग की गई। पंचायत में चौधरी अतुल कुमार, तेजपाल सिंह, अंकित, गुलशन, संदीप त्यागी, धर्मेंद्र राठी, सुनील प्रधान, शुभम चौधरी, गुरुपाल सिंह, बाबूराम तोमर, सतपाल चौधरी, विजय पाल सिंह, जय सिंह, देवेन्द्र ढाका, बलराम राठी, सत्येंद्र ढाका, भूपेंद्र सिंह, विकास कुमार, वीरेश राणा, पंकज सहरावत, सरदार सतनाम सिंह, मलकीत सिंह, देवेश चौधरी, विपिन कुमार, विपेंद्र कुमार लवलेश कुमार समेत कई अन्य किसान मौजूद थे।

समस्याओं के समाधान की मांग

बिजनौर : आजाद किसान यूनियन की गन्ना समिति परिसर में सोमवार को चौधरी राजेंद्र सिंह की अध्यक्षता एवं सतेंद्र राठी के संचालन में हुई बैठक में किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाने, बिलाई चीनी से बकाया गन्ना मूल्य भुगतान दिलाए जाने समेत कई अन्य समस्याओं के समाधान कराए जाने की मांग की। बैठक में हाजी शकील, राहुल देशवाल, नागेंद्र सिंह, राजपाल सिंह, रावेंद्र सिंह, हरवीर सिंह, महेंद्र सिंह, शीशराम सिंह, सुरेंद्र सिंह आदि ने विचार व्यक्त किए।

एसडीएम को ज्ञापन दिया

बिजनौर : भारतीय किसान यूनियन जनशक्ति के जिलाध्यक्ष नरपाल सिंह के नेतृत्व में एसडीएम सदर को दिए ज्ञापन में लखीमपुर खीरी कांड की निष्पक्ष जांच कराए जाने, बढ़ती महंगाई पर रोक लगाए जाने, बकाया गन्ना मूल्य भुगतान दिलाए जाने समेत कई अन्य समस्याओं के समाधान की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में पुष्पेंद्र प्रधान, नसीम अहमद, कुलदीप कुमार, नीरज सिंह, महेंद्र सिंह, अमित कुमार समेत बड़ी संख्या में किसान शामिल थे।

भाकियू ने किया संपर्क

स्योहारा : क्षेत्र के गांव पट्टी में हुई भाकियू की बैठक में ब्लाकाध्यक्ष गजेंद्र सिंह टिकैत ने किसानों से 16 से 18 जनवरी तक प्रयागराज के त्रिवेणी घाट पर होने वाले राष्ट्रीय शिविर में पहुंचने की अपील की। बैठक में ब्लाक अध्यक्ष ने अभिषेक कुमार को संगठन का ग्राम अध्यक्ष मनोनीत किया। वहीं पूर्व जिला पंचायत सदस्य अमित चौधरी ने अपने साथियों समेत भाकियू की सदस्यता ग्रहण की। बैठक में आलोक चौधरी, जयवीर सिंह, सतीश कुमार, त्रिवेंद्र सिंह, मनीष कुमार, अशोक कुमार, गौतम कुमार, पुनीत कुमार, संजीव कुमार, अनमोल, शफीक अहमद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी