CM Yogi Bijnor Visit: आज बिजनौर आ रहे हैं सीएम योगी आदित्यनाथ, छावनी में बदला नजीबाबाद; चप्पे-चप्पे पर रहेगी जवानों की नजर

CM Yogi Bijnor Visit आज नगीना रोड स्थित हाेरिजन स्कूल के मैदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्र सरकार की ओर से चलाए जा रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना आयुष्मान भारत आदि पांच योजनाओं के एक-एक लाभार्थियों से वे बात करेंगे। सुरक्षा को लेकर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं।

By Anuj Kumar Sharma Edited By: Publish:Sat, 23 Dec 2023 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 23 Dec 2023 06:30 AM (IST)
CM Yogi Bijnor Visit: आज बिजनौर आ रहे हैं सीएम योगी आदित्यनाथ, छावनी में बदला नजीबाबाद; चप्पे-चप्पे पर रहेगी जवानों की नजर
आयोजन स्थल पर पंडाल आदि लगाने का काम पूरा हो गया है।

HighLights

  • मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों के लिए शुक्रवार को सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं
  • पूरे मंडल की पुलिस फोर्स के साथ-साथ तीन कंपनी पीएसी तैनात है।

संवाद सहयोगी, नजीबाबाद। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों के लिए शुक्रवार को सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। मुख्यमंत्री से मुखातिब होने वाले योजनाओं के पात्रों की सूची अफसरों ने डीएम को सौंप दी। डीएम ने सभी पात्रों का पुलिस वैरिफिकेशन कराया है। आयोजन स्थल पर पंडाल आदि लगाने का काम पूरा हो गया है। पूरे मंडल की पुलिस फोर्स के साथ-साथ तीन कंपनी पीएसी तैनात है।

आज नगीना रोड स्थित हाेरिजन स्कूल के मैदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्र सरकार की ओर से चलाए जा रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, आयुष्मान भारत आदि पांच योजनाओं के एक-एक लाभार्थियों से वे बात करेंगे। मुख्यमंत्री से वार्ता के लिए लाभार्थियों का चयन कर लिया गया है और हर योजना से एक एक अतिरिक्त लाभार्थी चुने गए हैं। अगर किसी वजह से किसी एक योजना का कोई लाभार्थी अनुपस्थित रहता है तो मुख्यमंत्री दूसरे से बात करेंगे। इसके अलावा सरकारी योजनाओं के दस स्टॉल भी लगाया जाएगा।

लाभार्थियों का भी कराया गया वैरिफिकेशन

इनमें भी योजनाओं के लाभार्थियों सम्मिलत किया जाएगा। एक स्टाल पर पांच लोगों को ही खड़े रहने की अनुमति दी गई है। मुख्यमंत्री से रूबरू होने वाले सभी लाभार्थियों का पुलिस वैरिफिकेशन करा लिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए मंडल मुरादाबाद से लेकर जिला बिजनौर तक के आला अफसरों ने नजीबाबाद में डेरा डाल दिया है।

केवल वीआईपी वाहनों की ही रहेगी एंट्री

पिछले दो दिनों से आला अफसर मौके पर पहुंचकर पल-पल की जानकारी ले रहे हैँ। उच्चाधिकारियों ने अधीनस्थों को कार्यक्रम को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के लिए आवश्य दिशा-निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हर प्रकार से रक्षा-सुरक्षा के लिए पुलिस और प्रशासन मुस्तैदी से तैनात है। डीआईजी मुरादाबाद मुनिराज जी ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के लिए मंडल के जनपदों की पुलिस फोर्स के साथ-साथ पीएसी भी तैनात की गई है। सुरक्षा व्यवस्था को टाइट रखने के लिए पुलिस कर्मियों की बैठक लेकर उन्हें आवयक दिशा दिये गए हैं। उनकी सुरक्षा में नजीबाबाद पुलिस के अलावा डीआईजी मुनिराज जी ने बताया कि सभा स्थल के पास में ही कार्यक्रम से जुडे़ केवल वीआईपी और वीवीआईपी वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है, इसलिए सिर्फ इन वाहनों के प्रवेश की अनुमति होगी। अन्य किसी भी वाहन को इस मार्ग से नहीं गुजरने दिया जाएगा। इसके लिए पहले ही रूट डायवर्ट किया गया है।

मुरादाबाद मंडल की फोर्स के साथ तीन कंपनी पीएसी तैनात

नजीबाबाद सीओ अरुण कुमार सिंह के अनुसार मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए मंडल के पांचाें जिलों की फोर्स के साथ-साथ तीन कंपनी पीएसी भी तैनात है। उच्चाधिकारियों की अगुआई में वे सुरक्षा व्यवस्था को जुटाने में लगे हैं। सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद है।

भारत संकल्प यात्रा में शामिल होंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ नजीबाबाद तहसील के गांव जालबपुर गूदड़ में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे तथा वहां उपस्थित जनसमूह को संबोधित करेंगे। इस दौरान बिजनौर से निर्यात होने वाले मोटे अनाज की गाड़ी को भी वे रवाना करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद के कार्यक्रम के बाद बिजनौर के गांव जालबपुर गूदड़ में दोपहर 2.05 बजे हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे। यहां वे विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन का उदघाटन करेंगे और वहां लगी प्रदर्शनी में लगे विभिन्न विभागों के स्टाल का अवलोकन करेंगे। आत्मनिर्भर भारत निर्माण की उपस्थित भीड़ को शपथ दिलाएंगे। इसी बीच प्रधानमंत्री के दस मिनट के संदेश का प्रसारण होगा।

पांच विभिन्न लाभकारी योजनाओं के लाभार्थियों को वे प्रमाणपत्र प्रदान करेंगे। पांच लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे। कार्यक्रम में सरकारी योजनाओं के चार हजार लाभार्थी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ता और आम जनता भी रहेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री प्रगतिशील किसानों को बढ़ावा देने के लिए एक किसान द्वारा शुरू किए गए स्टार्टअप के तहत सउदी अरब को जाने वाली मोटे अनाज की खेप के एक ट्रक को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। 

यह भी पढ़ें- यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच सीएम योगी से म‍िले ओपी राजभर, कह दी ये बड़ी बात

यह भी पढ़ें- मसूर दाल और खाद्य तेल की कीमतों में जारी रहेगी नरमी, आयात शुल्क को मार्च 2025 तक जारी रखने का फैसला

chat bot
आपका साथी