भीम आर्मी कराएगी अधिकारियों पर मुकदमा : चंद्रशेखर

भीम आर्मी के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद रावण सोमवार को नहटौर पहुंचे। जहां उन्होंने 20 दिसंबर 2019 को सीएएस के विरोध में हुए बवाल के दौरान मृतक सुलेमान व अनस के परिजनों से मुलाकात की। जिसके बाद घायल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Feb 2020 10:27 PM (IST) Updated:Mon, 10 Feb 2020 10:27 PM (IST)
भीम आर्मी कराएगी अधिकारियों पर मुकदमा : चंद्रशेखर
भीम आर्मी कराएगी अधिकारियों पर मुकदमा : चंद्रशेखर

बिजनौर, जेएनएन। सीएए के विरोध के दौरान बवाल में मारे गए युवकों के परिजनों से मिलने भीम आर्मी के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद सोमवार को नहटौर पहुंचे। इस दौरान चंद्रशेखर ने दावा किया कि वे यूपी में हुई हिसा के मामले में हाई कोर्ट गए थे, जहां से उनके पक्ष में फैसला आया है। अब उन अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा कराएंगे, जिनकी मौजूदगी में गोली चली थी।

सबसे पहले मृतक अनस की ससुराल में उनके ससुर गुलजार अहमद से मिले और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद अनस के पिता के पास पहुंचकर घटना की जानकारी ली। गोली लगने से घायल हुए गांव कासमपुर लेखराज निवासी ओमराज सैनी के घर पहुंचे। अंत में मृतक सुलेमान के परिजनों से मिले।

इस दौरान प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि सरकार ने संविधान को ताक पर रखकर सीएए बनाया है। जिस कानून का जनता विरोध करती है, वह कानून नहीं लाया जा सकता। तानाशाह सरकार गोली की बोली से बात समझाने की बात करती है।

कहा, लोकतंत्र में सभी को धरना-प्रदर्शन का अधिकार है। सरकारी अधिकारी जनता की रक्षा के लिए हैं, न कि उन्हें मारने के लिए। पीएम, सीएम, अधिकारी और आम आदमी, सबके लिए संविधान समान है। कहा, वह जल्द ही हाई कोर्ट के फैसले को लेकर मीडिया के बीच आएंगे।

भीम आर्मी जिलाध्यक्ष रोहित सागर, लोकेश सागर, विवेक सैन, ललित कुमार, राजकुमार, अतर सिंह, कुंवर चंद, गिरवर सिंह, प्रमोद कुमार आदि मौजूद रहे। देर शाम वह शेरकोट पहुंचे। पूर्व विधायक व भीम आर्मी के राष्ट्रीय कोर सदस्य मोहम्मद गाजी के आवास पर स्वागत हुआ।

chat bot
आपका साथी