पट्टे के मामले में अपात्रों को लाभ देने का आरोप

न्याय पंचायत हाफिजाबाद शर्की के गांव चतरपुर स्थित रामंगगा नदी क्षेत्र में पट्टे करने का मामला शांत नहीं हो रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में ऐसे लोगों के पट्टे भी कर दिए गए हैं जो अपात्र हैं और उनके नाम पहले से ही पट्टे हैं। आरोप है कि एक ही घर में दो लोगों के भी पट्टे कर दिए गए हैं। ग्रामीणों ने एसडीएम पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:02 AM (IST)
पट्टे के मामले में अपात्रों को लाभ देने का आरोप
पट्टे के मामले में अपात्रों को लाभ देने का आरोप

बिजनौर, जेएनएन। न्याय पंचायत हाफिजाबाद शर्की के गांव चतरपुर स्थित रामंगगा नदी क्षेत्र में पट्टे करने का मामला शांत नहीं हो रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में ऐसे लोगों के पट्टे भी कर दिए गए हैं, जो अपात्र हैं और उनके नाम पहले से ही पट्टे हैं। आरोप है कि एक ही घर में दो लोगों के भी पट्टे कर दिए गए हैं। ग्रामीणों ने एसडीएम पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है।

गांव चतरपुर के पास राम गंगा नदी क्षेत्र में दर्ज हजारों बीघा भूमि पर पौधारोपण के पट्टे करने के मामले में ग्रामीणों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। बुधवार को उन्होंने सीएम से शिकायत करते हुए पत्र भेजा था। गुरुवार को तहसील पहुंचे कुछ ग्रामीणों ने एसडीएम धीरेंद्र सिंह से पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है। ग्रामीण हेमंत कुमार, फूल सिंह, जितेंद्र, रमेश कुमार और अशोक कुमार आदि का आरोप है कि पट्टे करने के मामले में पूरी तरह लापरवाही बरती गई है। 21 पिछड़ी जाति तथा 10 सामान्य जाति के लोगों सहित कुल 31 लोगों को पौधारोपण के लिए राजस्व विभाग के रिकॉर्ड में रामगंगा में दर्ज भूमि पर ही पट्टे आवंटित कर दिए। आरोप है कि इनमें से ऐसे लोग अधिक हैं जो अपात्र हैं। कुछ पट्टे एक ही घर में दो-दो लोगों के कर दिए गए हैं। वहीं ऐसे लोगों को पट्टे कर दिए गए हैं जो होमगार्ड है, गांव में दुकान व दो मंजिला मकान है। संभ्रांत लोगों के पट्टे कर दिए गए हैं, जबकि पट्टे जरूरतमंदों के होने चाहिए। लेखपाल अंजली त्यागी का कहना है कि इस तरह के आरोप गलत हैं। गांव के ही आधार कार्ड व पहचान पत्र बने हुए हैं। इसी आधार पर उनका चयन किया गया है। वहीं एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने कहा कि ग्रामीणों के आरोप गंभीर हैं। तहसीलदार को पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए जा रहे हैं।

----

--राहुल--

chat bot
आपका साथी