खस्ताहाल मार्गो से गुजरने को मजबूर ग्रामीण

नजीबाबाद : मोटामहादेव-भागूवाला बाइपास समेत कई मार्गों की हालत खस्ताहाल है। मरम्मत और निर्माण नहीं हो

By Edited By: Publish:Tue, 27 Sep 2016 06:33 PM (IST) Updated:Tue, 27 Sep 2016 06:33 PM (IST)
खस्ताहाल मार्गो से गुजरने को मजबूर ग्रामीण

नजीबाबाद : मोटामहादेव-भागूवाला बाइपास समेत कई मार्गों की हालत खस्ताहाल है। मरम्मत और निर्माण नहीं होने से लोग इन्हीं मार्गों से गुजरने को मजबूर हैं। बार-बार शिकायत करने के बावजूद प्रशासनिक अफसर चुप्पी साधे हुए हैं।

नजीबाबाद-बिजौरी मार्ग से ग्राम शाहपुर, पूरनपुरगढ़ी, सौपुरी, बिजौरी, मोटामहादेव-भागूवाला बाइपास से नियामतपुर, जटपुरा बौंडा, गूढ़ा गांव के लोगों को नियमित रूप से आना जाना है। वहीं जलालाबाद बाइपास और आदर्शनगर-जलालाबाद बाइपास से भी प्रतिदिन हजारों छोटे-बड़े वाहन गुजरते हैं, लेकिन इन सभी मार्गों की हालत बद से बदतर है। आलम यह है कि इन मार्गों पर कई-कई फुट चौड़े और गहरे गड्ढे हो गए हैं। वाहन चालकों, पेट्रोलियम टैंकर्स ड्राईवर्स एवं कंडक्टर एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं ग्रामीण कई बार इन सड़कों की मरम्मत कराने की मांग की, लेकिन अभी तक इन सड़कों की मरम्मत का मामला ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है। यही वजह है कि ग्रामीण खस्ताहाल मार्गों से गुजरने को मजबूर हैं।

क्षेत्रीय ग्रामीण जयपाल, राहुल, नसीम, देवेंद्र एवं कमल आदि का कहना है कि यह सभी मार्ग पिछले कई साल से उपेक्षा का शिकार हैं। आरोप लगाया कि कई बार उन्होंने इन मार्गों की मरम्मत कराने का मुद्दा प्रशासनिक एवं लोनिवि अफसरों के समक्ष उठाया भी, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया, बल्कि इन मार्गों पर पैच लगाकर खानापूर्ति कर दी गई। कई बार इन मार्गों पर दुर्घटनाएं भी चुकी हैं। उधर इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता रविदत्त का कहना है कि मार्गों की मरम्मत के लिए प्रस्ताव मंजूरी के लिए भेजा गया है। मंजूरी मिलने पर मार्गों की मरम्मत कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी