खलनायक के अवतार में चमकना चाहता है प्रयोम

संवाद सूत्र, रतनगढ़ : यदि हौसला और जुनून हो तो पहाड़ सरीखा लक्ष्य भी आसान हो जाता है। बड़े से भी बड़े स

By Edited By: Publish:Sun, 28 Aug 2016 09:44 PM (IST) Updated:Sun, 28 Aug 2016 09:44 PM (IST)
खलनायक के अवतार में चमकना चाहता है प्रयोम

संवाद सूत्र, रतनगढ़ : यदि हौसला और जुनून हो तो पहाड़ सरीखा लक्ष्य भी आसान हो जाता है। बड़े से भी बड़े सपने को कामयाबी के नायाब पंख लग जाते हैं। वह अपनी इस हिम्मत से मुश्किलों और तूफानों को भी चीर कर मुकाम पर पहुंच जाता है। ऐसा ही एक 'हीरा' बिजनौर जिले के गांव हीमपुर पृथ्या में हुआ,जिसने न केवल अपने बालपन के सपने को सच दिखाया वरन अपने कुल को भी गौरवांवित कर दिया।

चार वर्ष की आयु में ही पिता का देहान्त हो जाने के बाद इस 'हीरा' की न तो चमक कम हुई और न ही उसका हौसला फीका पड़ा। वह अपने सपने को सच करने में पूरी सिद्दत से जुटा रहा और शिक्षा लेने के बाद माया नगरी मुंबई पहुंच गया।

21 वर्ष का 'हीरा' यानी प्रयोम बॉलीवुड में जबरदस्त धमाल मचाने को बेकरार है। गांव की रामलीलाओं में अपने सपने को संवारने वाले गांव पृथ्या निवासी प्रयोम अब तक विभिन्न एलबम समेत जय हनुमान, संतोषी मां सीरियल में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

बिजनौर के हीमपुर पृथ्या निवासी जयवीर ¨सह गुर्जर के घर 1998 में जन्मे प्रयोम गुर्जर बचपन से ही होनहार हैं। बचपन में ही उनके सिर से पिता का साया उठ गया था,उनकी परवरिश और सपनों का सराहा उनकी मां जबरकली बनीं। सामान्य घर का यह 'हीरा' अब चमकने को तैयार है।

प्रयोम बड़े होते गये और उन्होंने फिल्मी दुनिया में जाने का अपना मन और मजबूत कर लिया। वह टीवी पर कलाकारों को देखकर घर पर ही अभिनय का अभ्यास करते। हालांकि यह देखकर गांव के कुछ लोग उनका मजाक भी उड़ाते थे, लेकिन उनकी परवाह किए बगैर वह अपने कार्य में तन-मन से जुटे रहे।

..यहां से ग्रहण की शिक्षा

वर्ष 2008 में प्रयोम ने ऊमरा स्थित सेवाधाम शिक्षण संस्थान इंटर कालेज से हाईस्कूल, सार्वजनिक इंटर कालेज फीना से इंटर करने के बाद मुरादाबाद से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। इसके बाइ उसने ए¨क्टग सीखने को दिल्ली के मंडी हाउस स्थित श्रीराम सेंटर में प्रवेश लिया। कार्य में दक्षता आने के बाद वह एक मित्र के साथ मुबंई चले गये। वहां जाकर काफी परेशानियां झेलीं,लेकिन हार नहीं मानी।

पहला मौका एलबल में मिला

इसके बाद बेवफाएं एलबम में काम करने का मौका मिला, उसके बाद ब्लेड, छोटी मिक्चर, छोटी मूवी समेत महाबली जय हनुमान व संतोषी मां सीरियल में अभियन किया। उनकी मेहनत रंग लाई और उन्हें जल्द ही बड़े पर्दे की फिल्मों में आगाज करने वाले हैं। प्रयोम के इस जुनून में उसकी मां जबरकली ने जी-तोड़ मेहनत की।

नायक नहीं खलनायक बनना पसंद

छोटे से गांव से निकलकर फिल्मी सफर तय करने वाले प्रयोम ने फोन पर हुई बातचीत में बताया कि अक्सर लोग नायक बनना पसंद करते हैं,लेकिन उन्हें खलनायक की भूमिका में जाना ज्यादा पसंद है। उन्होंने बताया कि यदि इंसान में किसी कार्य को करने के लिए भूख और जुनून हो तो वह किसी की परवाह किए बगैर अपने सपनों की मंजिल एक ना एक दिन पा ही लेता है।

जल्द सावधान इंडिया में दिखाई देंगे प्रयोम

जल्द ही अपने जिले के मेहनतकश कलाकार को सावधान इंडिया में देख सकेंगे। गुर्जर महासभा के जिला अध्यक्ष चंचल कटारिया ने बताया कि गुर्जर महासभा उनके बिजनौर आने पर उन्हें सम्मानित करेगी।

--------------

chat bot
आपका साथी