मुकदमों का निस्तारण न होने पर भड़के प्रमुख सचिव

बिजनौर : तहसील में छोटे-छोटे मुकदमों को भी वर्षाें से तारीख पर तारीख देकर निस्तारित नहीं किया जा रहा

By Edited By: Publish:Thu, 18 Dec 2014 11:16 PM (IST) Updated:Thu, 18 Dec 2014 11:16 PM (IST)
मुकदमों का निस्तारण न होने पर भड़के प्रमुख सचिव

बिजनौर : तहसील में छोटे-छोटे मुकदमों को भी वर्षाें से तारीख पर तारीख देकर निस्तारित नहीं किया जा रहा। प्रमुख सचिव ने नामांतरण जैसे मुकदमों का भी दो वर्ष से निस्तारण नहीं होने पर तहसील के अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताई और निरीक्षण खत्म कर दिया। उन्होंने अगले निरीक्षण तक व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही तहसील के नवनिर्मित भवन के भी खामियां मिलने पर नाराजगी जताई।

प्रमुख सचिव विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी डा. हरशरण दास जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर विकास कार्याें की समीक्षा की। उन्होंने राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना में कार्य पूर्ण नहीं होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने सीडीओ को जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने विदेशी पक्षियों पर निगाह रखने के निर्देश दिए कि कहीं कोई वर्डफ्लू से ग्रसित होकर तो नहीं मरा है। निर्माणाधीन तहसील भवन के प्रथम तल में खामियां मिलने पर उन्होंने गुणवत्तापूर्ण निर्माण कराने के निर्देश दिए। इसके बाद प्रमुख सचिव ने आईटीआई का निरीक्षण किया। बाद में तहसील सदर में निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुराने वादों के अभिलेख तलब किए। नामांतरण जैसे वाद भी दो-दो वर्षाें से लंबित मिलने पर उन्होंने सख्त नाराजगी जताई तथा निरीक्षण बीच में छोड़ दिया। तहसीलदार को अगले निरीक्षण तक कार्याें में सुधार लाने के निर्देश दिए।

-लोहिया ग्राम के विकास कार्र्यो का निरीक्षण

हल्दौर : प्रमुख सचिव डा. हरशरण दास हल्दौर के लोहिया ग्राम मिठन कुंवर प्रताप सिंह पहुंचे। गांव के प्राथमिक विद्यालय में विकास कार्यो का ब्यौरा प्रमुख सचिव के सामने प्रस्तुत किया गया। परियोजना निदेशक हीरा सिंह ने बताया कि ग्राम में विद्युतीकरण के लिए खम्भे लगाये गए हैं तथा विद्युतीकरण का कार्य प्रगति पर है।

chat bot
आपका साथी