ठंड पर भारी पड़ा उत्साह, एक-दूसरे को भेंट किए उपहार

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) अलविदा-2020 हैप्पी न्यू ईयर नव वर्ष की ढेर सारी शुभक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 12:43 AM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 12:43 AM (IST)
ठंड पर भारी पड़ा उत्साह, एक-दूसरे को भेंट किए उपहार
ठंड पर भारी पड़ा उत्साह, एक-दूसरे को भेंट किए उपहार

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : अलविदा-2020, हैप्पी न्यू ईयर, नव वर्ष की ढेर सारी शुभकामनाएं, मंगलमय हो नया साल 2021, कुछ इसी तरह के बधाई संदेशों के साथ नए वर्ष 2021 के स्वागत शुरू हो चुका है। एक दूसरे को बधाईयों का सिलसिला चल पड़ा तो गुरुवार की रात से शुरू हो गया जश्न का सिलसिला। साल 2020 की आखिरी शाम में नए साल के जश्न में पूरा जिला सराबोर रहा। मौजूदा समय में पड़ रही ठंड ने तो मानों मस्ती में अतिरिक्त मादकता उड़ेल दी हो। हर कोई अलविदा होते वर्ष व नए साल के स्वागत को यादगार बनाने में जुटा रहा।

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर जगह-जगह आयोजित कार्यक्रमों में लोग जहां आनंद-विहार करते मिले, वहीं युवक-युवतियां एक दूसरे को गुलाब के फूल और बुके भेंट करने में मशगूल रहे। शुभकामना-संदेशों का आदान-प्रदान मोबाइल फोन पर एसएमएस से लेकर सोशल मीडिया तक के माध्यम से खूब हुआ। नव वर्ष पर एक दूसरे के मोबाइल फोन पर मैसेज पर मैसेज मिलते रहे। सजी रही दुकानें, जमकर खरीदारी

इंटरनेट मीडिया फेसबुक, वाट्सएप, ट्वीटर आदि के जरिए पलक झपकते बधाई संदेश एक दूसरे तक पहुंच जा रहे हैं। संचार क्रांति के इस दौर में भी ग्रीटिग कार्डो से लेकर गिफ्ट के प्रति लोगों का आकर्षण कम नहीं हुआ है। नव वर्ष की पूर्व संध्या पर बधाई संदेश देने वाले रंग-बिरंगे ग्रीटिग कार्ड की दुकानें सजी रही तो गिफ्ट आइटम भी लगाए गए थे। युवा वर्ग में खरीदारी में जमकर उत्साह दिखाया।

जंगल में होगा मंगल

गोपीगंज नगर के प्राचीन बाबा बड़े शिव मंदिर पर नव वर्ष का जश्न आध्यात्मिक रूप से मनाने को जंगल में मंगल कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस मौके पर संगीतमय सुंदर कांड पाठ सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसकी तैयारी बुधवार को पूरी कर ली गई है। होटल-ढाबों पर की गई तैयारी

नववर्ष पर होने वाली पार्टियों आदि को लेकर होटल-ढाबों पर भी तैयारी की गई हैं। कोरोना संक्रमण के इस दौर में होटल प्रबंधन भी नए वर्ष पर आने वालों को नाश्ता भोजन परोसने की तैयारी किया है। उधर पर्यटक व धार्मिक स्थल सीता समाहित स्थल सीतामढ़ी भी वहां नए साल का जश्न मनाने पहुंचने वाले लोगों के स्वागत को तैयार हैं।

chat bot
आपका साथी