दो दिन साफ रहेगा मौसम, फिर सताएगी ठंड

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) पिछले दिनों पश्चिमी विक्षोभ के कारण बादलयुक्त मौसम देखने क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 09:26 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 09:26 PM (IST)
दो दिन साफ रहेगा मौसम, फिर सताएगी ठंड
दो दिन साफ रहेगा मौसम, फिर सताएगी ठंड

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : पिछले दिनों पश्चिमी विक्षोभ के कारण बादलयुक्त मौसम देखने को मिला। सात जनवरी को फिर से नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का अनुमान है। नौ जनवरी से बादल छाए रहने व बूंदाबांदी का अनुमान है तो आंशिक धूप की भी संभावना बनी रहेगी।

कृषि वज्ञान केंद्र बेजवां के मौसम विशेषत्र सर्वेश बरनवाल ने बताया कि मौसम विभाग की जारी एडवाइजरी के पूर्वानुमान के अनुसार बादलों की स्थिति बनी रहेगी लेकिन तेज बारिश की कोई संभावना नहीं है।

इस बीच छह से आठ जनवरी के बीच साफ मौसम देखा जा सकता है। उत्तर पूर्वी हवाओं के लगातार बने रहने से इन दिनों दिन का तापमान 25 से 28 डिग्री और रात का 12 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच देखा जाएगा। हालांकि 10 जनवरी से हवा की दिशा उत्तर-पश्चिम के रूप में बदलने से दिन और रात दोनों के तापमान में गिरावट आएगी जिससे गलन की स्थिति बढ़ जाएगी। हल्के कोहरे की स्थिति भी बन सकती है।

----------

बुधवार को छाए कोहरे व ठंड ने कंपाया

- कई दिनों के बाद बुधवार को सुबह एक बार फिर से अचानक छाए घने कोहरे व ठंड से लोग बेहाल हो उठे। देखा जाय तो कई दिनों से कोहरा गायब था। इसके साथ ही सुबह धूप भी हो जा रही थी। बुधवार को उठे लोग घना कोहरा देख चौंक पड़े। सुबह नौ बजे तक सड़कों पर हेडलाइट जलाकर वाहन सवारों को चलना पड़ा। उधर ठंड व गलन के चलते बिस्तर से निकले लोग राहत पाने को अलाव का सहारा ले लिए।

chat bot
आपका साथी