खाते से निकल गया दस हजार

जागरूकता हेतु लाख कवायद के बावजूद बैंक खाते से धन गायब होने की घटनाएं आम हो चुकी हैं। कभी एटीएम बदल कर तो कभी आनलाइन खरीदारी के माध्यम से लोगों को चपत लग रही है। इस क्रम में गत दिनों एक उपभोक्ता के खाते से दस हजार रुपये निकाल लिए गए जबकि न तो उसके पास एटीएम कार्ड भी नहीं है। इस मामले में उसने बैंक से शिकायत की है लेकिन बैंक अधिकारियों द्वारा गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। सरोई बाजार निवासी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Nov 2018 05:02 PM (IST) Updated:Sun, 04 Nov 2018 05:02 PM (IST)
खाते से निकल गया दस हजार
खाते से निकल गया दस हजार

जागरण संवाददाता, भदोही : जागरूकता के लिए तमाम कवायद के बाद भी बैंक खाते से धन गायब होने की घटनाएं आम हो चुकी हैं। कभी एटीएम बदल कर तो कभी आनलाइन खरीदारी के माध्यम से लोगों को चपत लग रही है। इस क्रम में गत दिनों एक उपभोक्ता के खाते से दस हजार रुपये निकाल लिए गए जबकि न तो उसके पास एटीएम कार्ड भी नहीं है। इस मामले में उसने बैंक से शिकायत की है लेकिन बैंक अधिकारियों द्वारा गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।

सर्रोई बाजार निवासी लक्ष्मीशंकर विश्वकर्मा का बचत खाता रजपुरा स्थित एक बैंक शाखा में है। बताया कि गत दो नवंबर को उसके मोबाइल पर दस हजार रुपये निकलने का मैसेज आया तो चौंक उठा। उसका कहना है कि न तो उसने बैंक से पैसा निकाला न ही उसके परिवार के किसी सदस्य ने। यहां तक कि उसके पास एटीएम कार्ड भी नहीं है। इसकी छानबीन करने जब वह दूसरे दिन बैंक पहुंचे तो बताया गया कि आपका पैसा आधार कार्ड द्वारा निकाला गया है। जब उन्होंने बैक में जांच कराई तो पता चला कि उनके खाते में किसी दूसरे का आधार कार्ड लगा है। हालांकि जिस नाम पते का आधार उक्त खाते में संलग्न है उसकी विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी। भुक्तभोगी लक्ष्मीशंकर विश्वकर्मा का कहना है कि इसके लिए बैंक से लिखित शिकायत किया है लेकिन बैंक अधिकारियों द्वारा गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। इस संबंध में उसने बैंक के उच्चाधिकारियों को भी पत्र भेजा है।

chat bot
आपका साथी