ब्लाक संसाधन केंद्र पर मिले शिक्षक तो होगी कार्रवाई

स्कूलों में पढ़ाई कराने के बजाए ब्लाक संसाधन केंद्रों पर लग रहे शिक्षकों के जमावड़ा को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित कुमार ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। लगातार मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को चेतावनी दी है कि औचक निरीक्षण में बीआरसी परिसर में शिक्षक मिले तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 09:19 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 09:19 PM (IST)
ब्लाक संसाधन केंद्र पर मिले शिक्षक तो होगी कार्रवाई
ब्लाक संसाधन केंद्र पर मिले शिक्षक तो होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): स्कूलों में पढ़ाई कराने के बजाए ब्लाक संसाधन केंद्रों पर शिक्षकों के जमावड़े को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित कुमार ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। लगातार मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को चेतावनी दी है कि औचक निरीक्षण में बीआरसी परिसर में शिक्षक मिले तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में शिक्षकों को संबद्ध नहीं किया जा सकता है।

शैक्षणिक व्यवस्था को लेकर परिषदीय विद्यालयों पर हर समय सवाल उठते रहे हैं। पढ़ाई कराने के बजाए ब्लाक संसाधन केंद्र और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के दफ्तर में चक्कर लगाते रहते हैं। सत्ता परिवर्तन होने के बाद ही शासन ने ऐसे शिक्षकों पर शिकंजा कसने का निर्देश दिया था। बीएसए के दफ्तर में तो सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए। जिससे यहां पर शिक्षकों का जमावड़ा लगना बंद हो गया लेकिन ब्लाक संसाधन केंद्रों पर स्थिति में कोई सुधार नहीं होता दिख रहा है। मेहरबान खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा अपने खास शिक्षकों को मलाइदार पटल सौंप दिया है। पढ़ाई कराने के बजाए वह हथेली गरम करने के लिए बीआरसी पर जमे रहते हैं। इस तरह की मिल रही शिकायतों को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने बताया कि शिक्षकों को किसी भी प्रकार से संबद्ध नहीं किया जा सकता है। यदि कहीं पर ऐसा है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी