उप स्वास्थ्य केंद्र बदहाल, नहीं मिल रहा लाभ

ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए गड़ेरियापुर में स्थापित उप स्वास्थ्य केंद्र की दशा पूरी तरह बदहाल हो उठी है। ध्वस्त हो चुके चहारदीवारी व भवन से जहां चिकित्सक रुकना नहीं चाहते तो वहीं दवाओं व सुविधाओं के अभाव में केंद्र केवल लोगों के लिए शोपीस

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 06:38 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:38 PM (IST)
उप स्वास्थ्य केंद्र बदहाल, नहीं मिल रहा लाभ
उप स्वास्थ्य केंद्र बदहाल, नहीं मिल रहा लाभ

जागरण संवाददाता, मोढ़ (भदोही) : ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए गड़ेरियापुर में स्थापित उप स्वास्थ्य केंद्र की दशा पूरी तरह बदहाल हो उठी है। ध्वस्त हो चुके चहारदीवारी व भवन से जहां चिकित्सक रुकना नहीं चाहते तो वहीं दवाओं व सुविधाओं के अभाव में केंद्र केवल लोगों के लिए शोपीस बना नजर आ रहा है।

गोपीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत संचालित गड़ेरियापुर स्वास्थ्य उपकेंद्र का भवन देख-रेख में की गई लापरवाही के चलते जहां चहारदीवारी क्षतिग्रस्त हो चुका है तो स्वास्थ्य केंद्र हमेशा बंद रहता है। केंद्र पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी उस पर बैठना नहीं चाहते। इससे सारी गतिविधि केवल टीकाकरण तक सीमित होकर रह गया है। इससे उक्त गांव सहित आस-पास के गांवों के ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पा रही है। यहां तक की महिलाओं को प्रसव पीड़ा के दौरान भी सुरियावां, ज्ञानपुर व भदोही आदि स्थानों पर जाने को विवश होना पड़ता है। ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केंद्र पर पर्याप्त व्यवस्था कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी