प्रधानाध्यापक के वेतन पर रोक, शिक्षकों को चेतावनी

तमाम चेतावनी व निर्देश के बाद भी परिषदीय प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षण कार्य की स्थिति पटरी पर नहीं आ रही है। गुरुवार को ज्ञानपुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय भुसौला में पहुंचे खंड शिक्षाधिकारी ज्ञानपुर कृष्णदत्त पांडेय ने शिक्षण कार्य की स्थिति ठीक न मिलने व अन्य कमियों के पाए जाने पर प्रधानाध्यापक के वेतन भुगतान पर रोक लगाने के साथ अन्य शिक्षकों को चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 05:22 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 05:22 PM (IST)
प्रधानाध्यापक के वेतन पर रोक, शिक्षकों को चेतावनी
प्रधानाध्यापक के वेतन पर रोक, शिक्षकों को चेतावनी

जासं, ज्ञानपुर (भदोही) : तमाम चेतावनी व निर्देश के बाद भी परिषदीय प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षण कार्य की स्थिति पटरी पर नहीं आ रही है। गुरुवार को ज्ञानपुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय भुसौला पहुंचे खंड शिक्षाधिकारी ज्ञानपुर कृष्णदत्त पांडेय ने शिक्षण कार्य की स्थिति ठीक न मिलने व अन्य कमियों के मिलने पर प्रधानाध्यापक के वेतन भुगतान पर रोक लगाने के साथ अन्य शिक्षकों को चेतावनी दी है।

खंड शिक्षाधिकारी ने बताया कि विद्यालय में रंगाई-पोताई का काम पूरा नहीं मिला। कक्षा चार में अंग्रेजी व रेनबो की पुस्तक वितरित नहीं किया गया था। एमडीएम रजिस्टर अपूर्ण होने सहित अन्य कमियां पाई गई। इसके साथ ही कक्षा चार के बच्चे फ्रेंड व टीचर की स्पे¨लग नहीं बता सके। बताया कि कमियों को दूर करने तक प्रधानाध्यापक के वेतन भुगतान पर रोक लगाई गई है तो अन्य शिक्षकों को शिक्षण कार्य की गुणवत्ता ठीक करने को लेकर चेतावनी दी गई है। चेताया कि आगामी निरीक्षण में शिक्षण कार्य ठीक न मिलने पर सभी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह पूर्व माध्यमिक विद्यालय भुसौला का भी निरीक्षण किया। जहां स्थिति संतोषजनक पाई गई।

chat bot
आपका साथी