आकर्षक मंडप में सात फेरे लेंगे वर-वधू

समाज कल्याण विभाग के तत्वावधान में 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम को लेकर तैयारी बुधवार को पूरी कर ली गई है। विवाहोत्सव संपन्न कराने को लेकर विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज परिसर आकर्षक पंडाल सजा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 09:25 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:01 AM (IST)
आकर्षक मंडप में सात फेरे लेंगे वर-वधू
आकर्षक मंडप में सात फेरे लेंगे वर-वधू

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : समाज कल्याण विभाग के तत्वावधान में 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम को लेकर तैयारी बुधवार को पूरी कर ली गई है। विवाहोत्सव संपन्न कराने को लेकर विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज परिसर आकर्षक पंडाल सजा दिया गया है तो अन्य तैयारियों को भी देर शाम तक फाइनल टच दिया गया। मुख्य अतिथि सांसद रमेशचंद बिद व विशिष्ट अतिथि के रूप में सभी विधायकों को आमंत्रित किया गया है, जो वर-वधुओं को आशीर्वाद देंगे। एक मंडप के नीचे 100 जोड़ों की शादी कराने की तैयारी की गई है।

गरीब परिवार की कन्याओं की शादी के लिए शासन स्तर से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की शुरूआत की गई है। इसमें शासन की ओर से 51 हजार रुपये राहत राशि देने का प्रावधान किया गया है। 35 हजार रुपये लड़की के खाते में भेजा जाना है जबकि 10 हजार का सामान दिया जाएगा। इसके साथ ही छह हजार रुपये से टेंट आदि का भुगतान किया जाता है। समाज कल्याण अधिकारी महेंद्र यादव ने बताया कि कम से कम 100 जोड़ों की शादी कराने की योजना तैयार कर 12 दिसंबर की तिथि निर्धारित की गई है। बताया कि तैयारी को पूरा कर लिया गया है। इस दौरान शादी को भव्य रूप देने के लिए शहनाई भी बजेगी।

chat bot
आपका साथी