गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध हो शिकायतों का निस्तारण

लोकसभा सामान्य निर्वाचन को संपन्न होने के बाद पहली बार थानों में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की संख्या तो कम दिखी लेकिन पुलिस अधिकारी मुस्तैद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Jun 2019 09:00 PM (IST) Updated:Sun, 02 Jun 2019 06:27 AM (IST)
गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध हो शिकायतों का निस्तारण
गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध हो शिकायतों का निस्तारण

जागरण संवाददाता औराई (भदोही) : लोकसभा सामान्य निर्वाचन को संपन्न होने के बाद पहली बार थानों में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की संख्या तो कम दिखी लेकिन पुलिस अधिकारी मुस्तैद रहे। राजस्व अधिकारियों की उपस्थिति नगण्य रहने के कारण शिकायतों का निस्तारण नहीं हो सका। जनपद के सभी नौ थानों में कुल 24 अलग-अलग प्रकृति के मामले आए थे। शिकायतों को एक सप्ताह के अंदर निस्तारण कराने का निर्देश दिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक डा. संजय कुमार भदोही, चौरी और औराई थाने में भ्रमण कर फरियादियों की फरियाद सुनीं।

उन्होंने कहा कि थाना समाधान दिवस शासन की शीर्ष प्राथमिकता में शामिल है। अधिकारीगण अपने-अपने विभागों के आने वाले शिकायतों को एक सप्ताह के भीतर निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। इस कार्य में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों के कार्यशैली को गंभीरता से लिया जायेगा। भूमि विवाद का निस्तारण राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम मौके का स्थलीय निरीक्षण कर मामले को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। चेताया कि शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार की मनमानी नहीं होनी चाहिए। थाना दिवस में राजस्व कर्मियों की उपस्थिति कम होने से राजस्व के मामलों का निस्तारण नहीं किया जा सका है।

chat bot
आपका साथी