आपूर्ति कर्ता के पक्ष में खड़े हुए प्रधान, किया प्रदर्शन

सोनहर की प्रधान मंजू देवी ने बताया कि गांव में नौ हैंडपंपों का रीबोर कार्य कौशल प्रताप सिंह के माध्यम से कराया गया था। कार्य का भुगतान सेक्रेटरी द्वारा नहीं किया जा रहा था। कार्यदायी संस्था के सप्लायर का आरोप है कि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Dec 2019 08:54 PM (IST) Updated:Tue, 03 Dec 2019 08:54 PM (IST)
आपूर्ति कर्ता के पक्ष में खड़े हुए प्रधान, किया प्रदर्शन
आपूर्ति कर्ता के पक्ष में खड़े हुए प्रधान, किया प्रदर्शन

जासं, भदोही : कार्यदायी संस्था के सप्लायर व ग्राम विकास अधिकारी के बीच चल रही रार थम नहीं रही। सोमवार को ग्राम विकास अधिकारियों व राज्य कर्मचारी परिषद के दबाव में आपूर्ति कर्ता ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में ग्राम प्रधान भड़क गये। प्रधान संगठन ने ब्लाक कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया वहीं सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्रार्थना पत्र देकर वीडीओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की मांग जोरदार ढंग से उठाई।

प्रधानों का आरोप है कि ब्लाक कार्यालय में बिना सुविधा शुल्क के कोई काम नहीं किया जाता। सेक्रेटरी लक्ष्मण प्रसाद यादव व सप्लायर कौशल प्रताप सिंह के मामले में भी यही हुआ। सेक्रेटरी के आरोप को झूठा बताते मुकदमा वापस लेने व सेक्रेटरी के खिलाफ जांच कर विभागीय कार्रवाई की मांग की। अखिल भारतीय प्रधान संगठन के ब्लाक अध्यक्ष अमर बहादुर सिंह ने कहा कि ग्राम प्रधानों द्वारा गांव में कराए जा रहे विकास कार्यों के भुगतान की मांग करते हैं तो सेक्रेटरी सहित अन्य कर्मचारी सुविधा शुल्क की मांग करते हैं। यह सिलसिला लंबे समय से चला आ रहा है। बताया कि 30 नवंबर को सप्लायर व सेक्रेटरी के बीच इसी बात को लेकर विवाद हुआ था। सेक्रेटरी ने गालियां देते हुए सप्लायर को पीटा था जबकि बाद में उल्टा आरोप लगाते हुए सप्लायर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया। चेतावनी देते हुए कहा कि ग्राम प्रधान अब खामोश बैठने वाले नहीं है। ब्लाक कार्यालय के सामने जमा होकर नारेबाजी करने के बाद संगठन का प्रतिनिधिमंडल सम्पूर्ण समाधान दिवस पहुंचे। उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए मामले की जांच कराने की मांग की। इस मौके पर राजेंद सिंह, पवन सिंह, मुकेश, भरत प्रताप सिंह, ओमप्रकाश, रामजी यादव सहित बड़ी संख्या में ग्राम प्रधान थे।

सोनहर गांव में हुआ हैंडपंप रीबोर : ब्लाक क्षेत्र के सोनहर की प्रधान मंजू देवी ने बताया कि गांव में नौ हैंडपंपों का रीबोर कार्य कौशल प्रताप सिंह के माध्यम से कराया गया था। कार्य का भुगतान सेक्रेटरी द्वारा नहीं किया जा रहा था। कार्यदायी संस्था के सप्लायर का आरोप है कि सेक्रेटरी कमीशन की मांग कर रहा था। 30 नवंबर को इसे लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। ग्रामप्रधान ने भी सेक्रेटरी पर कमीशन मांगने का आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र अधिकारियों को दिया है।

chat bot
आपका साथी