अब पंजीकृत फर्में ही सिलेंगी यूनिफार्म

परिषदीय प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में बच्चों को बंटने वाले यूनिफार्म में पारदर्शिता बनी रहे। राजस्व की चोरी भी न होने पाए। इसे लेकर राजस्व कर विभाग गंभीर है। कर चोरी की उठती शिकायतों को देखते हुए जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को पत्र भेजकर यूनिफार्म वितरण व सिलाई का कार्य राजस्व कर विभाग में पंजीकृत व्यापारियों व संस्थाओं से ही कराने की बात कही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Jul 2019 09:24 PM (IST) Updated:Sun, 21 Jul 2019 09:24 PM (IST)
अब पंजीकृत फर्में ही सिलेंगी यूनिफार्म
अब पंजीकृत फर्में ही सिलेंगी यूनिफार्म

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : परिषदीय प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में बच्चों को बंटने वाले यूनिफार्म में पारदर्शिता बनी रहे। राजस्व की चोरी भी न होने पाए। इसे लेकर राजस्व कर विभाग गंभीर है। कर चोरी की उठती शिकायतों को देखते हुए जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को पत्र भेजकर यूनीफार्म वितरण व सिलाई का कार्य राजस्व कर विभाग में पंजीकृत व्यापारियों व संस्थाओं से ही कराने की बात कही है।

दरअसल, परिषदीय स्कूलों में वितरित होने वाले यूनिफार्म में घटिया कपड़े, सिलाकर देने के बजाय सिला-सिलाया रेडीमेड यूनिफार्म ही बांट देने की शिकायत हमेशा उठती रहती है। इसके साथ ही आइजीआरएस पोर्टल पर यूनिफार्म वितरण में कर चोरी की शिकायत दर्ज कराई जा रही है। इसे देखते हुए असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर विभाग संजय कुमार सिंह ने बीएसए को भेजे पत्र में कहा है कि प्रबंध समिति या अन्य जिसके द्वारा विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। उसे निर्देशित करें कि यूनिफार्म का वितरण राजस्व कर में पंजीकृत व्यापारी व संस्थाओं से ही कराना सुनिश्चित करें।

chat bot
आपका साथी