मतदान केंद्रों पर आवश्यक नाम व नंबर नदारद, लगाई फटकार

चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद से ही प्रशासन तैयारियों में जुटा है लेकिन इसे विडंबना ही कहा जाएगा कि एक माह बाद भी मतदान केंद्रों पर चुनाव संबंधी नाम नंबर इत्यादि अब तक अंकित नहीं हो सके हैं। मंगलवार को मतदान केंद्रों के औचक निरीक्षण के दौरान एडीएस रामसिंह वर्मा ने इसे लेकर नाराजगी जताई तथा एसडीएम से तत्काल केंद्रों पर बूथ संख्या अधिकारियों के नंबर आदि अंकित कराने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Apr 2019 08:41 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2019 08:41 PM (IST)
मतदान केंद्रों पर आवश्यक नाम व नंबर नदारद, लगाई फटकार
मतदान केंद्रों पर आवश्यक नाम व नंबर नदारद, लगाई फटकार

जासं, भदोही: चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद से ही प्रशासन तैयारियों में जुटा है लेकिन इसे विडंबना ही कहा जाएगा कि एक माह बाद भी मतदान केंद्रों पर चुनाव संबंधी नाम, नंबर इत्यादि अब तक अंकित नहीं हो सके हैं। मंगलवार को मतदान केंद्रों के औचक निरीक्षण के दौरान एडीएस रामसिंह वर्मा ने इसे लेकर नाराजगी जताई तथा एसडीएम से तत्काल केंद्रों पर बूथ संख्या, अधिकारियों के नंबर आदि अंकित कराने को कहा।

गत 10 मार्च को चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद से ही प्रशासन सक्रिय है। इस क्रम में चुनाव से संबंधित तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। हालांकि अधिकतर मतदान केंद्रों पर बुनियादी सुविधाएं व बूथों पर आवश्यक नंबरिग, संबंधित अधिकारियों के मोबाइल नंबर अब तक अंकित नहीं किए गए हैं। सोमवार को अपर जिलाधिकारी रामसिंह वर्मा व अपर पुलिस अधीक्षक डा.संजय कुमार ने शहर के आधा दर्जन से अधिक मतदान केंद्रों के निरीक्षण के बाद उक्त कमियां उजागर हुईं। जिस पर एडीएम ने नाराजगी जाहिर की तथा एसडीएम को फोन कर तत्काल बूथ संख्या व अन्य आवश्यक कालम अंकित कराने को कहा। इसके अलावा शौचालय, पेयजल, बिजली तथा अन्य इलेक्ट्रानिक संसाधनों की उपलब्धता का जायजा लिया गया। कुछ केंद्रों पर मिली खामियों को नोट किया गया। इसके अलावा स्थानीय लोगों से वार्ता कर अधिकारियों ने 12 मई को निर्भीक होकर मतदान करने का आह्वान किया। कहा कि इस मामले में कोई दबाव अथवा समस्या आने पर तत्काल प्रशासन को सूचित करें। इस मौके पर कोतवाल श्रीकांत राय, कस्बा इंचार्ज दयाशंकर ओझा आदि थे।

chat bot
आपका साथी