भदोही के पूजा पंडाल में आग लगते ही तालाब में कूदकर भागे आयोजन समिति के पांच पदाधिकारी गिरफ्तार

भदोही के नरथुआ गांव के पूजा पंडाल में आग से जब बड़ी घटना हुई तो पुलिस प्रशासन भी नींद से जाग गया। रात्रि में ही पूजा पंडालों की जांच शुरू कर दी गई है। एकता क्लब के महामंत्री बबलू जायसवाल समेत पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 03 Oct 2022 01:10 AM (IST) Updated:Mon, 03 Oct 2022 01:10 AM (IST)
भदोही के पूजा पंडाल में आग लगते ही तालाब में कूदकर भागे आयोजन समिति के पांच पदाधिकारी गिरफ्तार
भदोही के पूजा पंडाल में लगी आग

जागरण संवाददाता, भदोही : नरथुआ गांव के पूजा पंडाल में आग से जब बड़ी घटना हुई तो पुलिस प्रशासन भी नींद से जाग गया। रविवार की रात्रि में ही पूजा पंडालों की जांच शुरू कर दी गई है। वहीं एकता क्लब नरथुआ महामंत्री बबलू जायसवाल समेत पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद मौके पर एडीजी प्रभात कुमार, आयुक्त विंध्याचल याेगेश्वर राम, डीआइजी आरपी सिंह ने घटना स्थल का जायजा लिया। वहां तैनात पुलिस बल को निर्देश दिया कि स्थिति पर नजर बनाए रखें। पंडालों की जांच शुरू होते ही संचालकों खलबली मची है। लोग पंडालों से झालरें उतरवाने लगे हैं।

पूजा पंडाल मेें जिस वक्त आग लगी थी उस दौरान पूजा समिति के पदाधिकारी पंडाल के पास बने फौव्वारे के पास बैठे थे। आग लगते ही वे वहां से बगल के तालाब में कूदकर भाग निकले। वे पैदल ही सड़क किनारे से होते ही महाराजगंज की ओर जा रहे थे। उधर डीएम ने पुलिस पर सख्ती की तो पुलिस पूजा समिति के पदाधिकारियों की तलाश में जुट गई थी।

पैदल जा रहे लोगों को पुलिस ने उचेठा गांव के पास रोका। उनके कपड़े भीगे थे, पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो जानकारी हुई कि यह पूजा समिति के पदाधिकारी हैं। उन्हें गिरफ्तार कर थाने लाया गया है। गिरफ्तार सभी पदाधिकारी औराई गांव के निवासी हैं।

एडीजी के निर्देश पर पुलिस ने पंडालों की जांच शुरू कर दी

उधर एडीजी के निर्देश पर पुलिस ने पंडालों की जांच शुरू कर दी है। एडीजी ने सख्त निर्देश दिया है कि जिले में एक भी पंडाल बिना अनुमति के नहीं चलेंगे। इसकी जांच रात भर की जाए। जो पंडाल बिना अनुमति के लगाए गए हैं उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। पुलिस ने औराई के पूजा पंडालों की जांच शुरू कर दी है। इससे संचालकों में खलबली मची है। लोग स्वयं से झालर आदि उतारने लगे हैं।

यह भी पढे़ें : भदोही के पूजा पंडाल में आग : ग्रीन कारिडोर बनाकर झुलसे 33 लोगों को पहुंचाया बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्‍पताल

यह भी पढे़ें :  भदोही में पूजा पंडाल में आग : शाम को आरती के समय चालू था जनरेटर, तार में स्पार्किंग होते ही जलने लगे पर्दे

chat bot
आपका साथी