झमाझम बारिश से किसान खुश, गर्मी से मिली राहत

स्नड्डह्मद्वद्गह्मह्य द्धड्डश्चश्च4 2द्बह्लद्ध ह्मड्डद्बठ्ठ ह्मद्गद्यद्बद्गद्घ द्घह्मश्रद्व ह्यह्वद्वद्वद्गह्मस्नड्डह्मद्वद्गह्मह्य द्धड्डश्चश्च4 2द्बह्लद्ध ह्मड्डद्बठ्ठ ह्मद्गद्यद्बद्गद्घ द्घह्मश्रद्व ह्यह्वद्वद्वद्गह्म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Jul 2020 04:58 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2020 04:58 PM (IST)
झमाझम बारिश से किसान खुश, गर्मी से मिली राहत
झमाझम बारिश से किसान खुश, गर्मी से मिली राहत

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : सुबह से लेकर दोपहर तक भीषण उमस से लोग बेहाल रहे। दोपहर बाद अचानक झमाझम बरसे मेघ ने एक ओर जहां लोगों को उमस व गर्मी से राहत दी। रोपाई व रोपी गई धान की फसल में पानी लगने के इंतजार कर रहे किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई तो ग्रामीण से लेकर नगरीय क्षेत्रों में हुए जल जमाव से लोगों की फजीहत भी बढ़ी रही।

पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हो रही थी। इससे इतर तेज धूप व उमस से लोग बेहाल थे। अचानक बदले मौसम के साथ घिर आए बादलों के साथ करीब एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई। ज्ञानपुर नगर स्थित दुर्गागंज रोड तिराहा सहित अन्य स्थानों पर जल जमाव से लोगों को दिक्कत उठानी पड़ी।

सुरियावां प्रतिनिधि के अनुसार : रविवार को हुई झमाझम बारिश से सुरियावां नगर का बाईपास व ज्ञानपुर मार्ग झील में तब्दील हो उठा। जलजमाव से लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। सुरियावां बाईपास से ज्ञानपुर रोड जाने वाली मार्ग पर के सड़क के किनारे नाली व पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं हैं। हल्की बारिश में भी सड़क डूब जाता है। रविवार को हुई झमाझम बारिश से देखते ही देखते पूरी सड़क घुटने भर डूब गई। नागरिकों ने जिलाधिकारी से अविलंब पानी निकासी की व्यवस्था कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी