सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस का इंजन फेल, यात्रियों का हंगामा

पूर्वोत्तर रेलवे के ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर शनिवार को सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन अचानक फेल हो गया। इसकी जानकारी मिलते ही यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Nov 2019 04:44 PM (IST) Updated:Sat, 02 Nov 2019 04:44 PM (IST)
सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस का इंजन फेल, यात्रियों का हंगामा
सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस का इंजन फेल, यात्रियों का हंगामा

जागरण संवाददाता, गोपीगंज (भदोही) : पूर्वोत्तर रेलवे के ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर शनिवार को सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन अचानक फेल हो गया। इसकी जानकारी मिलते ही यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके की नजाकत भांपते हुए स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दे दी। करीब दो घंटे बाद आए दूसरे इंजन को लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया।

ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर दोपहर 12.33 बजे प्रयागराज से वाराणसी की ओर जा रही सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची थी। निर्धारित समय 12.38 बजे जब ट्रेन रवाना होने लगी तो इंजन अचानक फेल हो गया। पहले तो यात्री कुछ समझ नहीं पा रहे थे लेकिन जब उन्हें इस बात की भनक लगी कि इंजन फेल हो गया है तो प्लेटफार्म पर ही हंगामा करने लगे। स्टेशन पर इंजन खराब हो जाने से दूरदराज कि यात्रियों को पेयजल सहित अन्य समस्याओं से परेशान होना पड़ा। ट्रेन का इंजन फेल होने से यात्रियों में अफरा-तफरी मची रही। वाराणसी तक के अधिसंख्य यात्री ट्रेन को छोड़कर सड़क मार्ग से चले गए। करीब दो घंटे बाद दूसरा इंजन लगाकर ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया। छठ पूजा को देखते हुए इस ट्रेन को विशेष रूप से चलाया गया था। चालक वाई.एन मिश्रा ने इंजन में खराबी आने की सूचना स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि इंजन फेल हो गया था। दूसरा इंजन मंगाकर ट्रेन को रवाना किया गया।

chat bot
आपका साथी