60 गांवों में पूरी रात कटी रही बिजली

---------- जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) उमस भरी गर्मी के बीच 60 गांवों की बिजली मंगलवा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 03:29 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 03:29 PM (IST)
60 गांवों में पूरी रात कटी रही बिजली
60 गांवों में पूरी रात कटी रही बिजली

----------

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : उमस भरी गर्मी के बीच 60 गांवों की बिजली मंगलवार की पूरी रात तक गुल रही। रात में जहां ब्लैक आउट रहा, वहीं दिन में लोग पसीना पोछते हुए नजर आए। ज्ञानपुर और गोपीगंज सब स्टेशन से आपूर्ति बाधित रहा। क्षेत्र के एक लाख से अधिक लोग परेशान रहे तो किसान धान की रोपाई नहीं कर सके। बुधवार को सुबह सात बजे आपूर्ति बहाल हुई। ज्ञानपुर नगर में भी मंगलवार की रात 10 बजे बिजली गुल हो गई तो सुबह बहाल हुई। पूरी रात उमस से नगर के लोग परेशान रहे। गोपीगंज सब से स्टेशन से कोइरोना फिटर से आपूर्ति ठप रही। इससे 60 गांवों में आपूर्ति पूरी रात ठप रही।

---------

जिले की विद्युत व्यवस्था ध्वस्त

जिले की विद्युत व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। मुख्यमंत्री विद्युत आपूर्ति को लेकर भले ही गंभीर हों लेकिन अधिकारियों की मौजा ही मौजा कट रही है। लोकल फाल्ट होने के कारण घंटों आपूर्ति बाधित रहती है। ट्रिपिग और लो वोल्टेज के कारण इलेक्ट्रानिक उपकरण शो पीस बन कर रह गए हैं। बिजली कब आएगी और कम जाएगी, कोई भरोसा नहीं है।

-----------

प्राइवेट विद्युत कर्मियों की कट रही चांदी

विद्युत सब स्टेशनों पर ठेकेदारों के इशारे पर प्राइवेट विद्युत कर्मियों की चांदी कट रही है। ग्रामीण अंचलों में मनमानी तरीके से वसूली की जा रही है। गोपीगंज सब स्टेशन पर ठेकेदार के सह पर गांव-गांव में विद्युत कर्मी तैनात हैं। उनके मर्जी से विद्युत की आपूर्ति की जाती है। इसके एवज में मोटी रकम की वसूली भी करते हैं। वह जानबूझकर फाल्ट करवाते रहते हैं। अधिकारी जानते हुए भी अंजान बने हुए हैं।

------------------

गोपीगंज सब स्टेशन से विद्युत आपूर्ति रात में ठप थी। इसकी पूरी जानकारी नही हैं। फाल्ट होने पर ठीक कराया गया था। बहरहाल आपूर्ति ठप होने की जानकारी स्टेशन अफसर से लेते हैं।

ईश्वर शरण सिंह , उप खंड अधिकारी गोपीगंज।

chat bot
आपका साथी