डीपीआरओ करेंगे फर्म शिव शक्ति की जांच, सीडीओ ने मांगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर(भदोही) निलंबित सचिव नितिश वर्मा का फंड ट्रांसफर आर्डर से 45.33

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 04:53 PM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 04:59 PM (IST)
डीपीआरओ करेंगे फर्म शिव शक्ति की जांच, सीडीओ ने मांगी रिपोर्ट
डीपीआरओ करेंगे फर्म शिव शक्ति की जांच, सीडीओ ने मांगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): निलंबित सचिव नितिश वर्मा का फंड ट्रांसफर आर्डर से 45.33 लाख रुपये घोटाले के मामले में फर्म शिव शक्ति पर भी शिकंजा कस दिया गया है। मुख्य विकास अधिकारी भानुप्रताप सिंह ने जिला पंचायत राज अधिकारी से पूरी रिपोर्ट तलब की है। साथ ही सहायक विकास अधिकारी पंचायत अजय पांडेय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के तहरीर कोइरौना थाने में भेज दिया गया है।

विकास खंड डीघ में तैनात सहायक विकास अधिकारी पंचायत ने निलंबित सचिव के एफटीओ से 11 ग्राम पंचायतों में 45.33 लाख का घोटाला कर लिया है। यही नहीं अपने खास फर्म शिव शक्ति को एक मुश्त 33 लाख रुपये का भुगतान किया गया है। यह फर्म जगदीशपुर के रोजगार सेवक के भाई के नाम है। कौलापुर स्थित इसके कार्यालय पर ब्लाक के सभी प्रधानों और सचिवों का जमावड़ा लगता था। अधिसंख्य गांवों के अभिलेख भी सचिव इसी के कौलापुर स्थित भवन में रखते थे। सूत्रों का कहना है कि ब्लाक के अधिसंख्य गांवों में कराए गए कार्यों का भुगतान भी इसी के फर्म को किया गया है। सीडीओ ने बताया कि फर्म की पूरी जांच कराई जा रही है। फर्जी अथवा अन्य गड़बड़ी मिलने पर उसके खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। जिला पंचायत राज अधिकारी बालेशधर द्विवेदी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए कोईरौना थाने में तहरीर भेजी गई है।

---------------------

मामले को सलटाने में जुटे हैं अधिकारी

सहायक विकास अधिकारी पंचायत की पकड़ उच्चाधिकारियों के अलावा सत्तादल के कई माननीयों से है। घोटाला पकड़े जाने के बाद से ही वह माननीयों के यहां दरबार लगाने लगा है। यही नहीं एक उच्चाधिकारी के यहां पैकेट लेकर भी पहुंचा था लेकिन वह कड़ी फटकार लगाई थी। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद भी जिला पंचायत राज अधिकारी की ओर से रिकवरी की कार्रवाई शुरू नहीं की गई। अधिकारी मामले को सलटाने जुटे हैं।

chat bot
आपका साथी