गोपीगंज के झिरियापुल के पास पुलिस वैन पर तड़तड़ाई थी गोलियां

जासं ज्ञानपुर (भदोही) गोपीगंज थाना क्षेत्र के झिरियापुल के समीप वर्ष 2005 में पुलिस वैन पर गोलि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 10:13 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 10:13 PM (IST)
गोपीगंज के झिरियापुल के पास पुलिस वैन पर तड़तड़ाई थी गोलियां
गोपीगंज के झिरियापुल के पास पुलिस वैन पर तड़तड़ाई थी गोलियां

जासं, ज्ञानपुर (भदोही): गोपीगंज थाना क्षेत्र के झिरियापुल के समीप वर्ष 2005 में पुलिस वैन पर गोलियां तड़तड़ाई थी। इस दौरान शातिर अपराधी अन्नू त्रिपाठी तो बच गया था लेकिन एक सिपाही की जान चली गई। इस मामले में सैयदराजा के विधायक सुशील सिंह सहित अन्य आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के झिरियापुल के पास वर्ष -- 2005 में अनुराग त्रिपाठी उर्फ अन्नू को केंद्रीय कारागार नैनी इलाहाबाद से पुलिस वैन से पेशी के लिए वाराणसी कोर्ट ले जाया जा रहा था। पेशी के बाद वाराणसी से केंद्रीय कारागार नैनी लौटते समय हाइवे पर स्थित झिरियापुल के समीप लबे रोड पर बदमाशों ने बमों व असलहों से ताबड़तोड़ हमला किया था, जिसमें वैन चालक पुलिसकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई थी। अन्नू त्रिपाठी बाल-बाल बच गया था।

इस मामले में पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध हत्या व हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। तत्पश्चात अन्नू त्रिपाठी ने न्यायालय के माध्यम से विधायक सुशील सिंह, पूर्व विधायक उदयभान सिंह उर्फ डाक्टर, संदीप सिंह, पूर्व एमएलसी विनीत सिंह सहित दस लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में विवेचना उपरांत विवेचक ने आरोपितों के विरुद्ध चार्जशीट न्यायालय के समक्ष वास्ते विचारणार्थ दायर किया था।

chat bot
आपका साथी