मिलेगी गड़बड़ी तो शिक्षा अधिकारी होंगे जिम्मेदार

एमडीएम टास्क फोर्स कमेटी की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि स्कूलों के निरीक्षण में कहीं भी गड़बड़ी मिली तो संबंधित क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी जिम्मेदार होंगे। बच्चों को गुणवत्तायुक्त दोपहरिया भोजन के साथ ही साथ पाठ्यक्रम के अनुसार पठन-पाठन कराया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Aug 2018 07:58 PM (IST) Updated:Thu, 30 Aug 2018 07:58 PM (IST)
मिलेगी गड़बड़ी तो शिक्षा अधिकारी होंगे जिम्मेदार
मिलेगी गड़बड़ी तो शिक्षा अधिकारी होंगे जिम्मेदार

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : एमडीएम टास्क फोर्स कमेटी की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि स्कूलों के निरीक्षण में कहीं भी गड़बड़ी मिली तो संबंधित क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी जिम्मेदार होंगे। बच्चों को गुणवत्तायुक्त दोपहरिया भोजन के साथ ही साथ पाठ्यक्रम के अनुसार पठन-पाठन कराया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बुधवार को दोपहरिया भोजन योजना की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि परिषदीय स्कूलों में मीनू के अनुसार बच्चों को दोपहिरया भोजन दिया जाए। कहीं भी गड़बड़ी मिलने पर संबंधित प्रधानाध्यापक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने दोपहरिया भोजन की जांच करने के लिए लगाए गए नोडल अधिकारियों को हिदायत दी कि समय से विद्यालयों की जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। स्कूलों में बच्चों को पढ़ाने के लिए माहवार पाठ्यक्रम का मॉडल तैयार करवाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि स्कूलों में पठन-पाठन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। प्रत्येक दशा में समय अवधि में शिक्षण कार्य पूर्ण कराएं। चेताया कि जिन अधिकारियों को जो जिम्मेदारी दी गई है, उसका सार्थक पहल कर समय से क्रियान्वयन कराएं। शिक्षकों के समायोजन को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित कुमार ¨सह की सराहना की। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी हरिशंकर ¨सह, जिला विकास अधिकारी जयकेश त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश ¨सह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित कुमार ¨सह, खण्ड शिक्षा अधिकारी जंगीलाल मौर्य, रजनीश श्रीवास्तव, केडी पांडेय, एमडीएम समन्वयक आरके ¨सह आदि थे।

chat bot
आपका साथी