विद्यालय के मुख्य द्वार पर लटका मिला ताला

दिन बुधवार समय सुबह के 9.15 बजे स्थान ज्ञानपुर विकास खंड का प्राथमिक विद्यालय होलपुर। विद्यालय के मुख्य द्वार पर पढ़ाई के वक्त ताला लटकता मिला। नामांकित बच्चे मुख्य द्वार के सामने शिक्षकों के आने का बेसब्री से इंतजार करते पाए गए। कक्षा में शिक्षा ग्रहण करने के समय गेट पर भटक रहे बच्चों के चेहरे पर बेबशी भी साफ तौर पर झलक रही थी शिक्षकों की लापरवाही से पढ़ाई बाधित होने की बेचैनी से शिक्षकों के आने के इंतजार में टकटकी लगाए राह देख रहे थे। लेकिन देश के भविष्य नौनिहालों को काबिल बनाने में गुरुजी का दूर-दूर तक अता पता नहीं था। टीम के आधे घंटे इंतजार के बाद भी किसी भी शिक्षक ने उपस्थिति नहीं दर्ज करा पाई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 06:54 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 06:54 PM (IST)
विद्यालय के मुख्य द्वार पर लटका मिला ताला
विद्यालय के मुख्य द्वार पर लटका मिला ताला

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : दिन बुधवार, समय सुबह के 9.15 बजे, स्थान : ज्ञानपुर विकास खंड का प्राथमिक विद्यालय होलपुर। विद्यालय के मुख्य द्वार पर पढ़ाई के वक्त ताला लटका मिला। नामांकित बच्चे मुख्य द्वार के सामने शिक्षकों के आने का बेसब्री से इंतजार करते पाए गए। कक्षा में शिक्षा ग्रहण करने के समय गेट पर भटक रहे बच्चों के चेहरे पर बेबसी भी साफ तौर पर झलक रही थी लेकिन देश के भविष्य नौनिहालों को काबिल बनाने वाले गुरुजी का दूर-दूर तक अता-पता नहीं था। टीम के आधे घंटे इंतजार के बाद भी कोई शिक्षक उपस्थिति नहीं हो सका था।

साहब साढ़े नौ बजे के बाद ही खुलता है ताला

- जागरण पड़ताल में सुबह 8:45 बजे ताला बंद मिला तो विद्यालय के मुख्य द्वार पर कक्षा दो में नामांकित सूर्यांश और कक्षा एक की पूनम बैठे मिले। सुबह के 9 बजते और भी बच्चे कक्षा चार के राजेश, मुन्ना, महेश, सोनू, मोनू समेत अन्य बच्चे भी बैग लेकर पढ़ाई की आस में पहुंच गए। पूछताछ में बताया कि विद्यालय में पढ़ाई दस बजे के बाद ही शुरू होती है। बताया कि रोज इसी समय पर स्कूल खुलता है।

---------

- समय से विद्यालय में शिक्षण कार्य प्रारंभ न किया जाना गंभीर लापरवाही है। विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति की जांच कराई जाएगी। लेटलतीफी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई होगी। अमित सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भदोही।

chat bot
आपका साथी