कड़ी सुरक्षा में 37 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

- छात्रसंघ चुनाव - सुरक्षा को लेकर रही कड़ी व्यवस्था पुलिस छावनी में तब्दील रहा महाविद्याल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:53 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:53 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा में 37 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
कड़ी सुरक्षा में 37 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

- छात्रसंघ चुनाव

- सुरक्षा को लेकर रही कड़ी व्यवस्था, पुलिस छावनी में तब्दील रहा महाविद्यालय परिसर

- अध्यक्ष के लिए 10 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा, रही गहमागहमी

- समर्थकों संग जुलूस निकाल दिखाई ताकत, सड़क पर लगा रहा जाम जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर में छात्रसंघ चुनाव में मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन संपन्न हुआ। अध्यक्ष समेत विभिन्न पदों के लिए 37 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। इस दौरान प्रत्याशियों ने समर्थकों संग जुलूस निकालकर दम-खम दिखाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। जुलूस व समर्थकों को मुख्य गेट पर ही रोक दिया जा रहा था। महाविद्यालय में प्रत्याशी व उनके प्रस्तावक को ही प्रवेश दिया जा रहा था। इससे पूरा परिसर पुलिस छावनी में तब्दील रहा।

नामांकन करने वाले प्रत्याशी सुबह से ही जगह-जगह अपने समर्थकों संग एकत्र होने लगे थे। सुबह 11 बजे जैसे ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू कराई गई प्रत्याशी महाविद्यालय में बने नामांकन स्थल पर पहुंच पर्चा दाखिल करने में जुट गए। अध्यक्ष पद के लिए 10 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए छह, महामंत्री पद के लिए तीन, पुस्तकालय मंत्री पद के लिए सात प्रत्याशियों ने नामांकन किया। इसी तरह कला संकाय व विज्ञान संकाय प्रतिनिधि के लिए चार-चार एवं वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि के लिए तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। निर्वाचन अधिकारी डा. ऋचा ने बताया कि नामांकन शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। नामांकन पत्रों की जांच आठ दिसंबर को दोपहर तीन बजे के बाद की जाएगी।

-----------------

किसने किया नामांकन

- अध्यक्ष पद : विशाल कुमार मिश्र, सुशील कुमार गौतम, विशेष पांडेय, संदीप यादव, स्वतंत्र कुमार बिद, बंधुलाल यादव, प्रवीण कुमार पांडेय, विवेक यादव, आंचल बिद, हेमंत तिवारी।

- उपाध्यक्ष पद : सत्यप्रकाश सिंह, रिजवान अली, अरबिद सरोज, आदित्य कुमार मौर्य, विपुल मिश्र, राजकुमार प्रजापति।

- महामंत्री पद : अमन सिंह, अभिषेक दुबे, राजकुमार यादव।

- पुस्तकालय मंत्री पद : विशाल राय, सर्वेश कुमार यादव, विकलेश कुमार यादव, अंबुज कुमार, शुभम उपाध्याय, धीरज दुबे, वैभव दुबे।

- कला संकाय प्रतिनिधि पद : विशाल वर्मा, अमन पाल, अनुज कुमार, सुजीत यादव।

- विज्ञान संकाय प्रतिनिधि पद : पंकज कुमार, अभिषेक कुमार गुप्ता, कृष्णा कनौजिया, हिमांशु दुबे।

- वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि पद : अमृतांशु पांडेय, विकास सिंह, आकाश कुमार दुबे।

----------------

गूंजता रहा टेंपो हाई है का नारा

- नामांकन के दौरान महाविद्यालय से लेकर पूरे नगर में टेंपो हाई का नारा गूंजता रहा। जुलूस निकालकर नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशियों के समर्थक टेंपो हाई है, क्यों पड़े हो चक्कर में, कोई नहीं है टक्कर में आदि नारे लगाते रहे। बीच-बीच में समर्थक अपने प्रत्याशी के नाम की पर्ची भी उड़ाते रहे। जुलूस के जरिए प्रत्याशियों ने अपनी ताकत का एहसास कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

----------

लगा रहा जाम, परेशान हुए लोग

- छात्रसंघ चुनाव के नामांकन को लेकर महाविद्यालय गेट पर गोपीगंज-भदोही मार्ग पर जमे छात्र-छात्राओं के चलते जाम लगा रहा। इससे लोगों को आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ी। सड़क पर दोनों ओर वाहनों की कतार लगी रही। वाहन सवारों को महाविद्यालय के पास नगर में करीब आधा किलोमीटर की दूरी पार करने में आधे से एक घंटे का समय लग गया।

---------

भ्रमण करते रहे प्राचार्य व पुलिस क्षेत्राधिकारी

- नामांकन प्रक्रिया को निष्पक्ष, निर्विघ्न संपन्न कराने को लेकर एक ओर जहां महाविद्यालय के प्राचार्य डा. पीएन डोंगरे परिसर में भ्रमण करते रहे। नामांकन काउंटर से लेकर नामांकन के लिए की गई अन्य व्यवस्था की जानकारी लेते रहे। पुलिस क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर अशोक कुमार सिंह सुरक्षा का जायजा लिया।

chat bot
आपका साथी