220 निर्यातकों ने कराई बु¨कग

दिल्ली के ओखला स्थित एमएससीआई एक्जिविशन हाल में आगामी माह 10 मार्च से प्रारंभ होने वाले चार दिवसीय इंडिया कारपेट एक्सपो-19 के आयोजन की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। इसके लिए दो सौ निर्यातकों ने जहां अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है वहीं डेढ सौ आयातकों ने आने की स्वीकृति दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 07:22 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 07:22 PM (IST)
220 निर्यातकों ने कराई बु¨कग
220 निर्यातकों ने कराई बु¨कग

जासं, भदोही : दिल्ली के ओखला स्थित एमएससीआइ एक्जिविशन हाल में 10 मार्च से प्रारंभ होने वाले चार दिवसीय इंडिया कारपेट एक्सपो-19 के आयोजन की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। 220 निर्यातकों ने जहां अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है वहीं डेढ सौ आयातकों ने आने की स्वीकृति दी है।

हालांकि कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) ने तीन सौ आयातकों की भागीदारी का लक्ष्य निर्धारित किया है। कालीन निर्यात को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वर्ष में दो बार इंडिया कारपेट एक्सपो का आयोजन किया जाता है। मार्च में जहां उक्त मेला दिल्ली में लगता है वहीं अक्टूबर में वाराणसी में आयोजित किया जाता है। हाल में 5700 वर्ग मीटर में 220 स्टाल बनाए जाएंगे। इसके लिए निर्यातकों व आयातकों को आमंत्रण आवेदन भेजा गया था। परिषद के प्रशासनिक समिति के वरिष्ठ सदस्य उमेश कुमार गुप्ता मुन्ना के अनुसार सभी 220 स्टाल बुक हो गए तथा कुछ आवेदन वे¨टग में चल रहे हैं। इसी तरह विश्व के विभिन्न देशों के तीन सौ आयातकों को आमंत्रित किया गया जिसमें डेढ़ सौ ने भागीदारी के लिए स्वीकृति दे दी है। बताया कि परिषद मेले की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है। मेले की सफलता के लिए नए देशों के आयातकों की भागीदारी सुनिश्चित करने का अधिक प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी