अप-डाउन गोरखपुर ट्रेन रद, यात्रियों की फजीहत

भदोही : एक तरफ मुंबई की प्रमुख ट्रेनों का परिचालन बेपटरी तो दूसरी ओर रविवार को हुई बारिश के चलते रेल

By Edited By: Publish:Sun, 28 Jun 2015 09:08 PM (IST) Updated:Sun, 28 Jun 2015 09:08 PM (IST)
अप-डाउन गोरखपुर ट्रेन रद, यात्रियों की फजीहत

भदोही : एक तरफ मुंबई की प्रमुख ट्रेनों का परिचालन बेपटरी तो दूसरी ओर रविवार को हुई बारिश के चलते रेलवे स्टेशन पर दिन भर सन्नाटा पसरा रहा। गोरखपुर-दादर एक्सप्रेस ट्रेन रद होने से यात्रियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। इस दौरान आरक्षित यात्रियों के टिकट रिफंड किए गए।

गत सप्ताह इलाहाबाद-मुंबई रेलखंड स्थित इटारसी जंक्शन पर हुई अगलगी की घटना के बाद अस्त व्यस्त ट्रेनों की परिचालन व्यवस्था पटरी पर आने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन प्रमुख गाड़ियों के रद होने की घोषणा से यात्रियों को जहां भारी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इसके चलते रेलवे को तगड़ी चपत लग रही है। रविवार को अप गोरखपुर-दादर एक्सप्रेस जहां रद रही वहीं मुंबई से आने वाली डाउन दादर-गोरखपुर भी नहीं आई।

इसके चलते उक्त ट्रेन से यात्रा करने हेतु स्टेशन पहुंचे यात्रियों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ा। उधर वाराणसी से लोकमान्य तिलक टर्मिनल तक चलने वाली कामायनी के संचालन को लेकर लगभग तीन बजे तक असमंजस की स्थिति रही। हालांकि बाद में सहायक स्टेशन मास्टर शाहिद इमाम ने ट्रेन परिचालन की पुष्टि की। इससे यात्रियों ने राहत की सांस ली।

बताते चलें गत 17 जून से उक्त रेलमार्ग पर चलने वाली गाड़ियों की परिचालन व्यवस्था बेपटरी हो गई है। किसी दिन कामायनी रद कर दी जाती है तो किसी गोरखपुर-दादर एक्सप्रेस। इसी तरह सप्ताह में तीन दिन भदोही से होकर चलने वाली सुपर फास्ट ट्रेन रत्नागिरी एक्सप्रेस कई बार रद की जा चुकी है। ट्रेनों का परिचालन रद होने की स्थित में आरक्षित यात्रियों के टिकट रिफंड किए जा रहे हैं। इस क्रम में भदोही स्टेशन स्थित केंद्र से अब तक 25 लाख से अधिक रुपए रिफंड किए जा चुके हैं।

इसी तरह साधारण टिकटों के माध्यम से होने वाली लाखों की कमाई पर भी ग्रहण लग गया है। कुल मिलाकर रेलवे को (भदोही में) प्रतिदिन लाखों का नुकसान हो रहा है।

chat bot
आपका साथी