भदोही सीट के चुनावी अखाड़े में अब 12 प्रत्याशी

लोकसभा संसदीय सीट के लिए नाम वापसी के अंतिम दिन शुक्रवार को किसी भी प्रत्याशी ने नाम निर्देशन पत्र वापस नहीं लिया। इस प्रकार भदोही लोकसभा सीट पर 12 उम्मीदवार मैदान में हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Apr 2019 09:24 PM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 09:24 PM (IST)
भदोही सीट के चुनावी अखाड़े में अब 12 प्रत्याशी
भदोही सीट के चुनावी अखाड़े में अब 12 प्रत्याशी

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : लोकसभा संसदीय सीट के लिए नाम वापसी के अंतिम दिन शुक्रवार को किसी भी प्रत्याशी ने नाम निर्देशन पत्र वापस नहीं लिया। भदोही लोकसभा सीट पर 12 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र प्रसाद और सहायक रिटर्निंग अफसर कविता मीना ने उम्मीदवारों में प्रतीक आवंटन किया। इस बीच नामांकन कक्ष में गहमागहमी की स्थिति बनी रही।

लोकसभा सामान्य निर्वाचन को लेकर चल रहे नामांकन प्रक्रिया के तहत भाजपा, सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस सहित 32 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था। नामांकन पत्रों की जांच में बीस उम्मीदवारों के नामांकन पत्र निरस्त कर दिए थे। नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन किसी ने भी पर्चा वापस नहीं लिया। इस तरह 12 उम्मीदवार लोकसभा सीट के लिए चुनावी मैदान में हैं। इसमें भाजपा से रमेश बिद, बसपा-सपा से रंगनाथ मिश्र, कांग्रेस से रमाकांत यादव और नेशलिस्ट कांग्रेस पार्टी से अखिलेश शामिल हैं। इसके अलावा डा. राजेश कुमार वर्मा, विनोद, रामसखा, सतीश बहादुर, सुशील, सैय्यद मोहम्मद आरिफ और संतलाल निर्दल प्रत्याशी भी चुनावी अखाड़े में हैं। सहायक रिटर्निंग अफसर कविता मीना ने बताया कि किसी ने नामांकन पत्र वापस नहीं लिया। सभी उम्मीदवार को प्रतीक आवंटित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी