शार्ट सर्किट से 13 बीघा गेहूं की फसल राख

छावनी व दुबौलिया थाना क्षेत्र में सोमवार को आग लगने की घटनाओं में 13 बीघा गेहूं की फसल जल कर राख हो गई। छावनी के सोहगिया गांव में सोमवार को दिन में 3 बजे खेत के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तार से निकली चिगारी से गेहूं की तैयार फसल जलने लगी। तेज पछुआ हवा के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Apr 2019 11:57 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2019 11:57 PM (IST)
शार्ट सर्किट से 13 बीघा गेहूं की फसल राख
शार्ट सर्किट से 13 बीघा गेहूं की फसल राख

बस्ती: छावनी व दुबौलिया थाना क्षेत्र में सोमवार को आग लगने की घटनाओं में 13 बीघा गेहूं की फसल जल कर राख हो गई। छावनी के सोहगिया गांव में सोमवार को दिन में 3 बजे खेत के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तार से निकली चिगारी से गेहूं की तैयार फसल जलने लगी। तेज पछुआ हवा के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ग्रामीणों की सूचना पर बिजली आपूर्ति बंद की गई। घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। सोहगिया निवासी द्वारका प्रसाद का 5 बीघा, बुद्धन राम का 2 बीघा व संतोष शर्मा की 2 बीघा फसल जलकर राख हो गई। गांव के अनूप मिश्र, श्रीकांत, अशोक सिंह का कहना है कि हमलोग 2 माह से खेत में लटके बिजली का तार बदलने की मांग कर रहे है। जिम्मेदारों ने ध्यान नहीं दिया। दुबौलिया संवाददाता के अनुसार पकडी चौहान गांव में शार्ट सर्किट से बिस्मिल्लाह, रामप्यारे ,राम दुलारे ,दिल हुसैन ,विजय बहादुर ,सत्यनारायण, बीरे, विजय सिंह व सुभाष की चार बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। मौके पर दुबौलिया पुलिस व राजस्व विभाग के कर्मचारी पहुंचे तथा क्षति का आंकलन किया। रिहायशी छप्पर में लगी आग, जल गए सारे सामान

रुधौली: रुधौली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पिपरा कला के पुरवा लतपुरवा में रविवार को देर शाम रामदास पुत्र बुद्धि राम के रिहायशी छप्पर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते छप्पर धू-धू कर जलने लगा। घर में मौजूद लोगों ने भाग कर जान बचाई। बिस्तर,बर्तन ,चारपाई, कपड़ा, चावल, गेहूं सबकुछ जल गया। रामदास ने 14 जून को होने वाली बेटी की शादी के लिए सामान खरीद कर घर थे वह भी नष्ट हो गए।

chat bot
आपका साथी