UP News: बस्ती में एक करोड़ की अफीम के साथ दो गिरफ्तार, लखनऊ सप्‍लाई देने जा रहे थे बिहार के दोनों तस्कर

यूपी के बस्‍ती ज‍िले में एसओजी कोतवाली पुलिस व एटीएस गोरखपुर की संयुक्त टीम ने दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से आठ किलो 290 ग्राम अफीम बरामद किया है। अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई गई है। पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त एक कार भी बरामद की है। दोनों तस्करों के आपरधिक इतिहास खंगाले जा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Vinay Saxena Publish:Mon, 18 Mar 2024 06:34 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2024 06:34 PM (IST)
UP News: बस्ती में एक करोड़ की अफीम के साथ दो गिरफ्तार, लखनऊ सप्‍लाई देने जा रहे थे बिहार के दोनों तस्कर
एक करोड़ की अफीम के साथ दो गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, बस्ती। एसओजी, कोतवाली पुलिस व एटीएस गोरखपुर की संयुक्त टीम ने दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से आठ किलो 290 ग्राम अफीम बरामद किया है। अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई गई है। पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त एक कार भी बरामद की है।

यह जानकारी पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने सोमवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी। बताया कि रविवार की रात एसओजी प्रभारी जनार्दन प्रसाद व कोतवाल विजय कुमार दूबे अपनी टीम के साथ कंपनी बाग चौराहे पर मौजूद थे। इसी बीच एटीएस गोरखपुर की फील्ड यूनिट से सूचना मिली कि एक सफेद रंग की बिहार राज्य के नंबर वाली कार गोरखपुर होते हुए लखनऊ की तरफ जा रही है। इसमें मादक पदार्थ ले जाया जा रहा है।

एटीएस उसका पीछा करते हुए आ रही है। सूचना की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली पुलिस व एसओजी टीम बड़ेवन सर्विस रोड के मोड़ से टोल प्लाजा के बीच घेराबंदी कर एटीएस गोरखपुर की टीम के मदद से कार को रात 8.55 बजे पकड़ लिया। कार में बैठे दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अफीम बरामद की गई। उनके पास से 18053 रुपये भी बरामद किए गए।

गिरफ्तार अंतर्राज्यीय तस्करों की पहचान मुकेश कुमार कुशवाहा निवासी ग्राम नीलपरसा निकट सिकटा बाजार थाना सिकटा, जिला पश्चिमी चंपारण व दीपेंद्र प्रसाद निवासी धनहर देउली थाना रामगढवा जिला पूर्वी चम्पारण बिहार के रूप में हुई। इस संबंध में कोतवाली बस्ती में आरोपितों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। वहीं कार को एमवी एक्ट में सीज कर दिया गया।

रक्सौल बार्डर के पास लाते थे अफीम

पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि वे बिहार के रक्सौल बार्डर के पास नेपाल में स्थित भिश्वा मार्केट से अफीम प्राप्त कर लखनऊ तथा आस पास की जगहों पर बेचते थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों तस्करों के आपरधिक इतिहास खंगाले जा रहे हैं। उन्होंने अंतरराज्यीय अफीम तस्कराें को गिरफ्तार करने वाली टीम को 15 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम

अफीम तस्करों को पकड़ने वाली टीम में कोतवाल, एसओजी टीम प्रभारी के अलावा एटीएस के प्रभारी सूरज कुमार तिवारी, प्रभारी पटेल चौक बृजमोहन सिंह,सर्विलांस सेल प्रभारी शशिकान्त,मुख्य आरक्षी रमेश यादव, इरशाद खान, धीरेन्द्र कुमार, रामेश्वर प्रसाद, प्रदीप कुमार सिंह, शिवचरन चौहान,ज्वाला सिंह, उमेश मिश्र, चंदन पाठक, मदन पासवान,सत्येंद्र सिंह, देवेश यादव, आरक्षी चन्दन भारती,धीरज कुमार व संतोष शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: दो बच्‍चों की मां से युवक को हुआ प्‍यार, शादी तक पहुंची बात तो करने लगा इनकार, प्रेमिका ने उठाया ऐसा कदम, कांप गया पूरा पुलिस थाना

यह भी पढ़ें: Basti News: बेटी की शादी से पहले बेटे की मौत की आई खबर, पिता ने दी मुखग्नि तो रो पड़ा पूरा गांव

chat bot
आपका साथी