इंडोनेशिया में फंसे खिलाड़ी को भारत लाने के प्रयास शुरू

अखिल भारतीय पंचायत परिषद ने खिलाड़ी की मदद को बढ़ाया हाथ - प्रधानमंत्री व विदेश मंत्री को किया ट्वीट क्रीड़ाधिकारी को सौंपा पत्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 04:46 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 08:01 PM (IST)
इंडोनेशिया में फंसे खिलाड़ी को भारत लाने के प्रयास शुरू
इंडोनेशिया में फंसे खिलाड़ी को भारत लाने के प्रयास शुरू

बस्ती : लॉकडाउन के दरम्यानि इंडोनेशिया में फंसे बस्ती के बैडमिटन खिलाड़ी को भारत लाने के प्रयास बस्ती से शुरू हुए हैं। अखिल भारतीय पंचायत परिषद ने हाथ आगे बढ़ाया है। परिषद ने प्रधानमंत्री व विदेश मंत्री को ट्वीट करने के साथ क्रीड़ाधिकारी बस्ती को पत्र देकर खिलाड़ी को जल्द बस्ती लाए जाने की मांग उठाई है।

परिषद के राष्ट्रीय महासचिव राना दिनेश प्रताप सिंह ने जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन और क्रीड़ाधिकारी संजय शर्मा को पत्र देकर कहा है कि बस्ती के बनकटी निवासी अंतरराष्ट्रीय/राष्ट्रीय अंडर-19 बैडमिटन खिलाड़ी शिवम मिश्र 15 मार्च को एक माह के विशेष खेल प्रशिक्षण के लिए निजी व्यय पर इंडोनेशिया गए थे। उसी बीच कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन लागू हुआ। अब उसकी फीस बढ़कर तीन लाख से ऊपर पहुंच गई है। हवाई उड़ाने बंद हैं। परिवार ने प्रशिक्षण केंद्र का धन अब वहन करने में असमर्थता जताई है।

शिवम मिश्र ने राष्ट्रीय स्तर पर अंडर-19 में 2018 में नेशनल चैंपियनशिप बैंगलूरु, 2019 में लखनऊ में आयोजित नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लिया। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2019 में नेपाल जूनियर इंटरनेशल सीरीज में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया। थाइलैंड में 2019 में यूनैक्स प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

क्रीड़ाधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि पत्र मिलने पर खेल निदेशालय को इस बाबत जानकारी दी गई है।

chat bot
आपका साथी